September 27, 2024

बिहार-नवादा में रेल ट्रैक पर फंसी स्कूल बस, लोको पायलट ने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाकर हादसा टाला

0

नवादा.

नवादा में एक बड़ा रेल हादसा टल गया। बुधवार को मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग स्कूल की बस पार कर रही थी तब अचानक गाड़ी का चक्का रेलवे ट्रैक में फंस गया। बस ड्राइवर की काफी मशक्कत के बाद गाड़ी को ट्रैक से बाहर नहीं निकाल नहीं पा रहा था। इसी दौरान मेमू ट्रेन आ गई। गनीमत थी कि लोको पायलट ने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

ट्रेन रुकते ही स्थानीय लोग वहां पहुंचे और बस को ट्रैक पर से निकालने की कोशिश करने लगे। यह घटना नवादा के नरहट थाना क्षेत्र के चातर गांव के क्यूल-गया रेलखंड पर हुई। स्थानीय लोगों को कहना है कि स्कूल की खाली बस नवादा शहर की ओर जा रही थी। तभी अनाधिकृत रेलवे क्रॉसिंग में बस का चक्का फंस गया। बस काफी देर तक फंसी रही और ट्रैक से बाहर निकालने का प्रयास ड्राइवर और स्थानीय लोगों द्वारा किया जा रहा था। लेकिन, अचानक तिलैया रेलवे स्टेशन से सुबह करीब दस बजे मेमो ट्रेन का हॉर्न सुनाई दिया। हॉर्न सुनते ही बस को छोड़कर सभी भाग खड़े हुए। रेलगाड़ी ड्राइवर ने बस को देखा। इसके बाद सूझबूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दी।

भीड़ ने बस को धक्का देकर रेलवे ट्रैक से हटा दिया
ब्रेक लगते ही ट्रेन रुकते-रुकते बस के काफी करीब आ गई। हालांकि, इस दौरान किसी भी जानमाल का खतरा नहीं हुआ। इसके बाद भीड़ ने बस को धक्का देकर रेलवे ट्रैक से हटा दिया। लंबे समय से वहां रेलवे फाटक बनाने की मांग की जा रही है। कई बार पहले भी रेलवे फाटक करते यहां पर दुर्घटना हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *