September 25, 2024

सुरक्षाबलों ने उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 दहशतगर्द मार गिराए

0

श्रीनगर

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी के गोहलान इलाके में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी. सुरक्षाबलों ने उरी सेक्टर में LOC के पास दो आतंकवादी मार गिराए हैं, जानकारी के मुताबिक दोनों आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. बता दें कि आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ अभी जारी है.

इस एनकाउंटर से तीन दिन पहले यानी 19 जून को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, उस एनकाउंटर में भी 2 आतंकी मारे गए थे. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया था कि हादीपोरा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने  रात जिले के अरागाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई. अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया था कि आतंकवादियों की ओर से सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

इसी महीने 9 जून को जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था. ये हमला नौ जून की शाम तकरीबन 6:15 बजे के आसपास हुआ था. घात लगाकर बैठे आतंकियों ने बस पर फायरिंग की थी, जिसके बाद बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी थी. बस पर हमले करने वाले आतंकी पहाड़ी इलाके में छुपे हुए थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *