September 23, 2024

बिहार में तीन पुलिसकर्मियों ने कुख्यात अपराधियों को भगाया, गोपालगंज SP ने दिया एफआईआर का आदेश

0

गोपालगंज.

गोपालगंज पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने जिले में तैनात तीन पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। इस आदेश के बाद पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। दरअसल, इन तीनों पुलिसकर्मियों पर अलग-अलग दो कुख्यात अपराधियों को पुलिस कस्टडी से भगाने और तीसरे पर अपनी जगह दूसरे को परीक्षा में बैठाने का आरोप है। साथ ही जांच में इस बात की पुष्टि भी हुई है, जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक ने तीनों पर केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश जारी कर दिया है।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि जिला बल के सिपाही सतीश कुमार सिंह पर एक साल पूर्व 23 जून को कुचायकोट थाना कांड सं0-87/ 2023 और कांड सं0-85/2023 के अभियुक्त बंटी पांडे को सदेह माननीय न्यायालय में पेशी के लिए लाने के दौरान आरोपी के भाग जाने में संलिप्त होने का आरोप लगा था। जांच के दौरान यह आरोप सत्य प्रतीत हुआ। उक्त आरोप में सिपाही सतीश कुमार सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा राजस्व पर्षद द्वारा आयोजित सीबीटी ऑनलाइन विभागीय परीक्षा में एक मार्च के प्रथम पाली में अनिश कुमार सिंह, लिपिक द्वारा खुद की जगह एक फर्जी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में अवैध तरीके से प्रवेश कराया गया था। उसमें अनिश की संलिप्तता पाई गई है जो एक संज्ञेय अपराध है। उक्त आरोप में लिपिक अनिश कुमार सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

वहीं, इसके अलावा तीसरी कार्रवाई गोपालगंज जिला बल के हवलदार उपेंद्र पांडे पर बीती 19 जनवरी को नगर थाना कांड सं0-17/2021 के आरोपी संजय सिंह उर्फ बनरी को सदेह कोर्ट हाजत में पेशी के लिए लाने के दौरान आरोपी के भाग जाने में संलिप्त होने का आरोप लगा थाI जांच के दौरान यह आरोप भी सत्य प्रतीत हुआI उक्त आरोप में पुलिस अधीक्षक गोपालगंज उपेंद्र पांडे के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *