September 29, 2024

एरोन फिंच ने बेझिझक लिया उस खिलाड़ी का नाम, जिसे होना चाहिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का अगला कप्तान

0

 नई दिल्ली
 
दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को अब वनडे फॉर्मेट के लिए नए कप्तान की तलाश है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया नए कप्तान की नियुक्ति को लेकर किसी भी प्रकार की जल्दबाजी में नहीं है। उधर, एरोन फिंच ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जिन्हें वनडे क्रिकेट का नया कप्तान घोषित कर देना चाहिए।

एरोन फिंच वनडे क्रिकेट में आखिरी बार रविवार को मैदान पर उतरे थे। उस मैच में उनका बल्ला नहीं चला था, लेकिन टीम ने जीत दर्ज की थी और न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ किया था। इस सीरीज के खत्म होने के दो दिन बाद एरोन फिंच ने बताया है कि डेविड वार्नर को उनकी जगह वनडे क्रिकेट का कप्तान होना चाहिए। इसके पीछे का कारण भी फिंच ने बताया है।

ट्रिपल एम रेडियो से बात करते हुए एरोन फिंच ने कहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर से कैप्टेंसी बैन को हटाना चाहिए और उनके 50 ओवर के प्रारूप में कप्तान घोषित करना चाहिए। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि सीए (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) उन (वार्नर) पर फिर से विचार कर रहे हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं, जिनकी कप्तानी में मैंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ मैच खेले हैं, जब उन्हें कप्तानी करने का अवसर मिला है और वह उस समय शानदार रहे हैं। वह एक अविश्वसनीय सामरिक कप्तान हैं और हर कोई उनकी कप्तानी में खेलना पसंद करता था।"
 
उन्होंने आगे कहा, "मैं इस बारे में शत-प्रतिशत आश्वस्त नहीं हूं कि सीए किस स्थिति में है, लेकिन क्या मैं इसे पलटते हुए देखना चाहूंगा? तो इसका जवाब है, हां।" एरोन फिंच ने 2013 से 2022 तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 146 एकदिवसीय मैच खेले हैं। अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने 50 ओवर के प्रारूप में रिकॉर्ड समय के विश्व कप विजेता टीम के लिए 5,406 रन बनाए हैं। वे टी20 क्रिकेट में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed