September 22, 2024

दो मासूम बेटियों के साथ नाबालिग बेटे का भी करता था रेप, सौतेले पिता की हैवानियत आई सामने, कोर्ट ने कड़ी सजा सुनाई

0

हैदराबाद
रिश्तों को तार-तार कर देने वाले वाला एक मामला हैदराबाद से सामने आया है। खबर है कि एक सौतेले पिता ने कथित तौर पर अपने ही बच्चों को हवस का शिकार बना लिया। इनमें एक बेटा भी शामिल है। फिलहाल, इस मामले में कोर्ट ने कड़ा फैसला सुनाया है और दोषी सौतेले पिता को 20 साल की कड़ी सजा सुनाई है। साथ ही जुर्माना भी लगाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चंदा नगर में एक 47 साल के व्यक्ति को कोर्ट ने 20 साल की सजा सुनाई है। प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज यानी POCSO मामलों की विशेष अदालत ने उसे 7 और 4 साल की दो सौतेली बेटियों समेत एक सौतेले बेटे से रेप का दोषी पाया है। सौतेले बेटे की उम्र 12 साल है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला जून 2022 मं सामने आया था। उस दौरान बच्चों ने अपने पड़ोसी को अपने पिता की तरफ से हो रहे गलत व्यवहार के बारे में बताया था। उस समय बच्चों की मां उनकी बहन के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए गईं थीं। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने बच्चों का कई मौकों पर बलात्कार किया। जानकारी मिलने के बाद पड़ोसी बच्चों को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचा था। इसके बाद जब मामला कोर्ट पहुंचा, तो ट्रायल के दौरान बच्चों ने पूरी कहानी सुनाई। अदालत ने मेडिकल सबूत और गवाहों के आधार पर सौतेले पिता को दोषी माना।

पुणे में भी आया इसी तरह का मामला
बीते दिनों पुणे से भी 13 साल की एक बच्ची के बलात्कार का मामला सामने आया था। आरोप थे कि बच्ची का पिता, चाचा और एक कजिन भाई ने बार-बार उसका रेप किया और धमकी दी थी। टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि किशोरी ने स्कूल में एक सत्र के दौरान इसके बारे में बताया था। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इनके खिलाफ POCSO एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed