September 22, 2024

CM नीतीश की अगुवाई में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में फैसला, NDA के नेतृत्व में लड़ेगें चुनाव

0

 नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद आज दिल्ली में एनडीए सरकार की अहम सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है जो दो दिनों तक चलेगी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसकी अध्यक्षता कर रहे.

नीतीश के नेतृत्व में 2025 विधानसभा चुनाव

इस मीटिंग में जेडीयू की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि 2025 का बिहार चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा और बीजेपी के बड़े नेता भी ऐसा कह चुके हैं.

वहीं बीजेपी नेता अश्विनी चौबे द्वारा बीजेपी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने को लेकर केसी त्यागी ने कहा कि हम छोटे मोटे बीजेपी नेताओं की बातों पर ध्यान नहीं देते है, हम तो प्रधानमंत्री की बात को मानते हैं. पीएम ने कहा था कि बिहार का चुनाव नीतीश के नेतृत्व में लड़ा जाएगा, नेतृत्व को लेकर बिहार में कोई कन्फ्यूजन नहीं है.

संजय झा बन सकते हैं कार्यकारी अध्यक्ष

इसके अलावा मीटिंग में कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति पर चर्चा की जाएगी जिसमें नीतीश कुमार के बेहद भरोसेमंद नेता संजय झा का नाम सबसे आगे चल रहा है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाए जाने की मुहिम को लेकर भी इस मीटिंग में चर्चा होने की उम्मीद है.

इस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय मंत्री ललन सिंह भी पहुंचे हैं. वहीं इस बैठक को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा, यह एक नियमित बैठक है जिसमें आगामी चुनावी कि जिम्मेदारी, जनादेश और नेताओं की भूमिका पर मंथन करेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा हमारे अस्मिता से जुड़ा हुआ है और यह बिहार के विकास की कुंजी है. हम चाहे एनडीए में रहे या बाहर रहे हैं इसकी मांग करते रहे हैं.

कौन करेगा 2025 विधानसभा चुनाव का नेतृत्व? केसी त्यागी ने दिया बयान

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि 2025 का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। न केवल प्रधानमंत्री ने इसकी घोषणा की, बल्कि बीजेपी के दोनों राज्य पार्टी अध्यक्षों और सदन के नेता ने भी इसकी घोषणा की है। सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा की गई कि नीतीश कुमार एनडीए के नेता हैं और अगला चुनाव उनके नेतृत्व में लड़ा जाएगा।
लोकसभा चुनाव परिणाम और विधानसभा चुनाव पर भी होगी चर्चा

सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव के विश्लेषण और 2025 में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीतियों सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *