September 29, 2024

टीम इंडिया की बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी के बाद कौन सी बड़ी परेशानी हो जाएगी दूर, इरफान पठान ने बताया

0

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम का एशिया कप 2022 के फाइनल में नहीं पहुंचने की एक बड़ी वजह ये भी रही कि टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज चोटिल होकर इस टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो गए थे। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल एशिया कप 2022 से पहले इंजर्ड हो गए थे और उन्हें बाहर होना पड़ा था और इसका असर टीम के प्रदर्शन पर साफ तौर पर दिखा भी था। अब दोनों खिलाड़ी फिट हो चुके हैं और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है उसमें दोनों खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। यही नहीं ये दोनों खिलाड़ी इससे पहले साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेले जाने वाले क्रिकेट सीरीज का भी हिस्सा होंगे।

अब बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी के बाद टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बताया कि इनके आने से रोहित शर्मा की कौन सी सबसे बड़ी परेशानी खत्म हो जाएगी। इरफान पठान ने कहा कि जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह भारत के लिए डेथ ओवर्स की परेशानी को खत्म कर देंगे। हालांकि बुमराह और हर्षल पटेल ने इंजरी से वापसी की है और उन्हें लय में आने में थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन उनके पास ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान लय में वापस आने में मदद मिलेगी।

इरफान पठान ने इसके अलावा कहा कि रोहित शर्मा पारी के आखिरी में युजवेंद्रा चहल और भुवनेश्वर कुमार ये एक-एक ओवर फिंकवा सकते हैं, लेकिन मैं कहूंगा कि उन्हें नई गेंद के लिए बचाकर रखें। इरफान पठान ने ये बातें स्टार स्पोर्ट्स पर कही। आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान सोमवार को किया गया जिसमें बतौर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को शामिल किया गया। वहीं टीम में पांचवें तेज गेंदबाज की भूमिका के लिए हार्दिक पांड्या मौजूद हैं जो बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *