September 29, 2024

स्मृति मंधाना की धमाकेदार पारी से दूसरे मैच में इंग्लैंड हुआ पस्त

0

 डर्बी

 भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में धमाल मचा दिया है. टीम यहां तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इसमें पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को पटखनी दी. मैच में स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली.

डर्बी में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है. अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला कल (15 सितंबर) ब्रिस्टल में खेला जाएगा.

मंधाना को चुना प्लेयर ऑफ द मैच

दूसरे मुकाबले में भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना ने अपने दम पर मैच जिताया है. उन्होंने 53 बॉल पर 79 रनों की आक्रामक पारी खेली और नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई. इस दमदार पारी के लिए मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला. अपनी पारी में मंधाना ने 13 चौके जमाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.05 का रहा.

भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को समेटा

बता दें कि मैच में इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था. मगर भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश महिला टीम का यह फैसला गलत साबित किया और 16 रनों पर ही तीन अहम विकेट ले लिए थे. इंग्लैंड की आधी टीम 54 रनों पर ही पवेलियन लौट गई थी.

 

फिर 7वें नंबर पर उतरीं फ्रेया केंप ने 37 बॉल पर 51 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड टीम को 142 के स्कोर तक पहुंचाया. भारतीय टीम के लिए स्पिन ऑलराउंडर स्नेह राणा ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 24 रन देकर 3 अहम विकेट निकाले. इनके अलावा रेणुका सिंह औऱ दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

टीम इंडिया ने आसानी से मैच जीता

143 रनों के टारगेट के जवाब में भारतीय बल्लेबाजों को कोई परेशानी ही नहीं हुई. टीम ने 2 विकेट गंवाकर 16.4 ओवर में ही 146 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. मंधाना ने नाबाद 79 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली. शेफाली वर्मा ने 20 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *