खंडवा शहर की गुलमोहर कॉलोनी में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड द्वारा छापा मारकर दो लोगों को गिरफ्तार किया

खंडवा
मध्य प्रदेश के खंडवा शहर की गुलमोहर कॉलोनी में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड द्वारा छापा मारकर आतंकी गतिविधियों में संलिप्त दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें से एक नाबालिग है। माना जा रहा है कि इसके तार कोलकाता के आतंकी मामले से जुड़े हो सकते हैं। लगभग एक साल पहले एटीएस ने इस सिलसिले में शहर के खानशाहवली क्षेत्र से रकीब नामक युवक को पकड़ा था। इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए एटीएस आईजी डॉ. आशीष ने कहा, " गुरुवार सुबह हमें इनपुट मिला कि एक व्यक्ति है, जो इंडियन मुजाहिदीन की विचारधारा से प्रभावित है और एक बड़े हमले की योजना बना रहा है। इस सूचना के बाद आज सुबह एक आतंकवादी फैजान और उसके पिता हनीफ शेख (उम्र 34 वर्ष) को खंडवा के कंजर मोहल्ला से गिरफ्तार किया गया है।

जिहादी साहित्य भी बरामद
एटीएस आईजी डॉ. आशीष ने बताया कि पिता-पुत्र को यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम) के तहत गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से भारी मात्रा में जिहादी साहित्य जब्त किया गया है। इसके अलावा 4 मोबाइल फोन, 1 पिस्तौल, 5 जिंदा कारतूस और साथ ही स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) संगठन के सदस्यता फॉर्म भी उनके पास से बरामद किए गए हैं।

संदिग्ध फोटो व वीडियो बरामद
एटीएस आईजी डॉ. आशीष ने कहा कि कब्जे से लिए गए मोबाइल और डिजिटल डिवाइस से हमें इंडियन मुजाहिदीन, आईएसआईएस, लश्कर-ए-तैयबा आदि संगठनों के कई फोटो और वीडियो मिले हैं और हमारी जांच अभी भी जारी है। अभी हमें इससे इतनी जानकारी मिली है और उसके खिलाफ यूएपीए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। उसे पुलिस रिमांड पर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों का संबंध रकीब से होना बताया जा रहा है। खंडवा के पंधाना रोड स्थित गुलमोहर कालोनी से गुरुवार सुबह करीब 4 बजे एटीएस की टीम फैजान और उसके पिता हनीफ शेख को पकड़ा। इस कार्रवाई के दौरान एटीएस के करीब 8 हथियारबंद जवान शामिल थे। दोनों को हिरासत में लेने के बाद टीम बगैर कोई जानकारी दिए उन्हें ले गईं। परिजनों ने कुछ दूर तक उनका पीछा भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *