September 23, 2024

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी सहित सब-स्टेशनों और रहवासी कालोनियों में रोपे गए पौधे

0

भोपाल
ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देशानुसार ऊर्जा विभाग की बिजली कंपनियों में पर्यावरण को सुरक्षित और स्वच्छ रखने के उद्देश्य से पौध-रोपण अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के विभिन्न सब-स्टेशनों और रहवासी कालोनियों में आज पहले चरण में पौध-रोपण किया गया।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के भोपाल मुख्यालय में आयोजित पौध-रोपण कार्यक्रम में कंपनी के प्रबंध संचालक श्री क्षितिज सिंघल सहित अन्य अधिकारियों ने पौध-रोपण कर पेड़-पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया। गौरतलब है कि इस समय "एक पेड़ मां के नाम" पौध-रोपण का देशव्यापी अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी मुख्यालय पर भी पौध-रोपण का वृहद स्तर पर आयोजन किया जा रहा है।

कंपनी मुख्यालय सहित प्रदेश के विभिन्न सब स्टेशनों में अब तक लक्ष्य से अधिक पौधों का रोपण किया गया है। पौध-रोपण में कंपनी के कार्मिकों के अलावा उनके परिजनों ने भी हिस्सेदारी निभाई। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की बिजली नगर कालोनी में भी पौध-रोपण किया गया। यहां की रहवासी कालोनियों में ऑक्सीजन उत्सर्जित करने वाले पौधों के अलावा फलदार और छायादार पौधों की विभिन्न प्रजाति जैसे आम, जामुन, नीम, पीपल, करंज, आंवला, बादाम, इमली आदि प्रजाति के पौधे लगाये गये।

पौध-रोपण के पश्चात कार्मिकों और परिजनों ने शपथ लेकर स्वेच्छा से लगाए जा रहे पौधों की देख-रेख का जिम्मा भी लिया। कंपनी द्वारा वसुंधरा को हरी-भरी बनाने और पर्यावरण को बचाने के लिए पौध-रोपण का यह क्रम आगे भी लगातार चलता रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed