September 29, 2024

फाइव स्टार होटल में बम की खबर से मच गया हड़कंप

0

गुरुग्राम
 
दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर स्थित लीला एंबियंस होटल में मंगलवार सुबह फोन कर बम होने की सूचना देने से हड़कंप मच गया। होटल से सभी को बाहर निकालकर पुलिस की टीम ने एक घंटे तक होटल में जांच की। इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। बम होने की सूचना झूठी निकली। पुलिस ने होटल प्रबंधक की शिकायत पर डीएलएफ फेज-तीन थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि ऑटिज्म बीमारी से पीड़ित एक युवक ने चॉकलेट नहीं मिलने पर होटल के लैंडलाइन नंबर पर फोन कर बम होने की सूचना दी थी।

होटल मैनेजर वरुण छिब्बर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि होटल के लैंडलाइन नंबर पर सुबह 11 बजकर छह मिनट पर बम होने की सूचना मिली। तत्काल उन्होंने पुलिस को सूचना दी। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी, दमकल विभाग और बम निरोधक दस्ता के कर्मचारी होटल पहुंच गए। पुलिस ने सबसे पहले होटल में मौजूद स्टॉफ, गेस्ट और सभी सुरक्षाकर्मियों को बाहर निकाला। लगभग एक घंटे तक होटल के हर कमरे, किचन सहित पार्किंग क्षेत्र की जांच की गई। जांच के दौरान पुलिस ने दम निरोधक दस्ते और स्निफर डॉग की भी मदद ली। पुलिस को कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली। पुलिस के मुताबिक युवक ने दिल्ली में एक होटल समेत दो स्थानों पर फोन किया था। हालांकि, बिना कुछ कहे उसने कॉल काट दी थी।

चॉकलेट नहीं मिलने पर दी बम होने की जानकारी
एसीपी डीएलएफ विकास कौशिक ने बताया कि लीला होटल में फोन कर बम की झूठी सूचना देने वाला 24 वर्षीय युवक ऑटिज्म बीमारी से पीड़ित है। उसका गुरुग्राम के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। काउंसलर ने युवक को चॉकलेट देने का वादा किया था, लेकिन उसे चॉकलेट नहीं दी गई। इससे गुस्से में आकर युवक ने होटल के लैंडलाइन नंबर पर फोन कर बम की झूठी सूचना दी थी। युवक के बारे में अस्पताल के डॉक्टर से बात कर जानकारी जुटाई गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed