September 22, 2024

Bhatapara city update ऑनलाइन फ़्रॉड का आरोपी तत्काल गिरफ्तार

0

Bhatapara city update
ऑनलाइन* *फ़्रॉड का आरोपी तत्काल गिरफ्तार

तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपी तक़ पुलिस पहुंची

*यूनाइटेड स्टेट्स डॉलर* ( *usd* )प्राप्त करने के लिए पीड़ित से 12,34,500 रूपये की ठगी आरोपिओ द्वारा की गई तथा पीड़ित से लाखो की रकम ऑनलाइन प्राप्त करने के बाद भी उसको संबंधित USDt नहीं मिल पाया…
तब जाकर पीड़ित ने अपने घर तेन्दुकोना महासमुन्द थाना मे cyber crime portal के माध्यम से रिपोर्ट किया जहाँ से नए कानून का पालन करते हुए जीरो मे 420 ipc के तहत अपराध दर्ज़ किया व चुकि पीड़ित द्वारा भाटापारा सिटी के IDFC first बैंक से ट्रांसक्शन किया था इसलिए घटनास्थल भाटापारा सिटी पुलिस को अग्रिम कार्यवाही के लिए भेजा गया, भाटापारा सिटी पुलिस ने तत्काल ऑनलाइन जीरो मे मे FIR प्राप्त करके पुलिस अधीक्षक महोदय विजय अग़वाल जिला बलौदाबाजार भाटापारा से विधिवत अनुमति लेकर नंबरी अपराध क़ायम किया.

***तत्काल भाटापारा सिटी पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक परिवेश तिवारी को पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल सर ने तत्काल प्रकरण को गंभीरता से लेकर कार्यवाही करने तथा आरोपी तक़ शीध्र पहुंचने का निर्देश दिया था, जिसके परिणामस्वरुप थाना प्रभारी ने स्वयं संबंधित IDFC बैंक जाकर विस्तृत जानकारी प्राप्त की, जिसमे आरोपी विपुल शुक्ला के बैंक अकाउंट,फोटो,pan number, आधार कार्ड के आधार पर आरोपी तक़ तत्काल तकनीकी साक्ष्यों की मदद से अपराध की कायमी के कुछ ही घंटो मे पहुंच गई और बिलासपुर जिले के राजकिशोर नगर क्षेत्र से आरोपी को बरामद करने मे थाना प्रभारी को सफलता देर रात ही मिल गई.

***ठगी की रकम मे से 50000 रूपये जप्त करने मे पुलिस को सफलता मिल गई है, शेष रकम को USDt(united states doller) के रूप मे पीड़ित को प्राप्त होती है, इस तरह पुलिस को ठगी की सम्पूर्ण रकम रिकवरी मे सफलता मिल चुकी है.

***पीड़ित नवी मुंबई मे exide industry मे काम करता है. पारिवारिक काम से पलारी के सिसदेवरी रिस्तेदारी मे आया था,जहाँ उसे व्यक्तिगत कारण से पैसा विथड्रवल के लिए 1234500 रूपये के usdt की जरूरत होने से binance app का use किया,जिससे उसको ट्रेडर का नाम, कांटेक्ट नंबर मिला, बैंक का अकाउंट नंबर भी मिला, जिस पर पीड़ित ने 1234500 जमा करा दिया,लेकिन उसे ज़ब उसके बदले मे कोई करेंसी नहीं मिली तो उसने संबंधित कांटेक्ट नंबर 7389995661 पर wapp मैसेजस से चैटिंग किया तो आरोपी विपुल शुक्ला ने अन्य मोबाइल नंबर 9406410137 से सम्पर्क करने कहा, व पैसे वापस करने से इंकार कर दिया. जिससे क्षुब्ध होकर पीड़ित को पुलिस मे रिपोर्ट दर्ज़ करना पड़ा व अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ.

***पीड़ित पहले भी ऑनलाइन ट्रेडिंग 6 जून 2024 से 4-5 बार ऑनलाइन एप्प के माध्यम से usdt currency ले चूका था,इसीलिए इस बार भी उसने पहले की ही तरह
रकम जमा कर दिया. ***Usdt currency की बिक्री मे पीड़ित को कुछ पैसे कमीशन के मिलते है, उसी की कामना मे वह ठगी का शिकार हो गया.

***भाटापारा सिटी पुलिस आरोपी के मोबाइल के आधार पर उसके अन्य मुख्य आरोपिओ की पतासाजी का प्रयास कर रही है, किसके बोलने पर उसने पीड़ित के साथ इस तरह धोखाधड़ी को अंजाम दिया, पुलिस इस बारे मे भी पतासाजी कर रही है, साइबर सेल की भी हेल्प ली जा रही है.

***करेंसी लेनदेन को लेकर इस तरह से लाखो रूपये की ठगी को लेकर जिस तरह से ऑनलाइन धोखाधड़ी की जा रही है, इस संबंध online system की कार्यप्रणाली के लिए रिज़र्व बैंक, sebi की गाइड लाइन का अध्ययन की जा रही है. बहुत जल्द विवेचना के तहत और भी खुलासे पुलिस द्वारा की जायेगी…

*पीड़ित*
चेतन सिंह पटेल पिता सुंदर पटेल 30 साल ग्राम चौकबेडा, भूरकोनी,थाना तेंदुकोना, महासमुन्द

*आरोपी*
विपुल शुक्ला पिता अशोक शुक्ला 26 साल राजकिशोर नगर थाना सरकंडा बिलासपुर
*जप्ती*
50000/-नकद के साथ शेष ठगी रकम usdt के रूप मे पीड़ित को प्राप्त होती है.

***अन्य अज्ञात आरोपिओ की पतासाजी तकनीकी माध्यमो से भाटापारा सिटी पुलिस द्वारा अभी जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *