September 27, 2024

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक हिंदूवादी नेता को जान से मारने की धमकी, अल्लाह के पास भेज देंगे

0

इंदौर
मध्य प्रदेश के इंदौर में एक हिंदूवादी नेता को जान से मारने की धमकी दी गई है। मुसलमानों को हिंदू बनाने की कथित 'घरवापसी' में जुटे विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) नेता संतोष शर्मा को 'जल्द ही अल्लाह के पास भेज' देने की धमकी दी गई है। छह दर्जन से अधिक लोगों के धर्मांतरण में अहम किरदार रहे शर्मा के घर पर धमकी भरी चिट्ठी एक बुर्कानशीं महिला देकर गई जो सीसीटीवी मैं कैद हुई है।

जंजीर वाला स्थित गोकुल रेसीडेंसी में विहिप के प्रांत प्रशासनिक प्रमुख संतोष शर्मा के घर पर जो चिट्ठी भेजी गई, उसमें अरबी में कई शब्द लिखे हैं। साथा ही लिखा है कि 'जल्द ही तुम्हें भी अल्लाह के पास पहुंचा दिया जाएगा।' बुर्का पहनी महिला ने गार्ड को लेटर थमाते हुए कहा, '…अब नहीं बचेगा, अल्लाह हू अकबर।' गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड ने बताया कि रात एक बजे के करीब बुर्का पहनी एक महिला आई और उसे लेटर दिया। गार्ड ने पूछा कि ये क्या है तो उसने कहा, 'यह पढ़ लेना, तुझे सब समझ आ जाएगा, अब नहीं बचेगा।' इसके बाद वह चली गई। हालांकि गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे में बुर्का पहनी महिला कैद हो गई। संतोष शर्मा ने धमकी भरी चिट्ठी मिलने के बाद तुकोगंज थाने में शिकायत दी है। थाना प्रभारी जितेंद्र यादव ने बताया कि शिकायती आवेदन के बाद एफआईआर दर्ज की गई है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिला की तलाश की जा रही है।  

75 से अधिक लोगों की करा चुके हैं 'घर वापसी'
प्रांत प्रमुख संतोष शर्मा अब तक 75 से अधिक मुस्लिम लोगों की 'घर वापसी' करा चुके हैं। शर्मा के मुताबिक किसी पर भी धर्म परिवर्तन के लिए दबाव नहीं बनाया जाता है, जो भी व्यक्ति हिंदू धर्म अपनाना चाहता है, वह सबसे पहले कानूनन धर्मांतरण के लिए कलेक्टोरेट में आवेदन करता है, वहां से मंजूरी मिलने के बाद ही विधिवत धर्म परिवर्तन के लिए आयोजन कराया जाता है। शर्मा अब तक इंदौर, मंदसौर और शाजापुर के 75 से अधिक लोगों की हिंदू धर्म अपनाने में मदद कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *