September 27, 2024

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वास्थ्य अब पहले से बेहतर, अस्पताल से जल्द हो सकते है डिस्जार्ज

0

नई दिल्ली
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वास्थ्य अब पहले से बेहतर है। स्वास्थ्य खराब होने के चलते रक्षा मंत्री को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली में भर्ती कराया गया था। राजनाथ सिंह एम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती हैं। स्वास्थ्य में हुए सुधार को देखते हुए आज ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। जानकारी के मुताबिक कमर दर्द की शिकायत के बाद उन्हें एम्स ले जाया गया। यहां न्यूरो सर्जन की देखरेख में उनका उपचार हो रहा था।

दरअसल, कमर में आए खिंचाव के कारण राजनाथ सिंह का स्वास्थ्य बिगड़ गया था। गुरुवार तड़के 3 बजे उनकी कमर का दर्द बढ़ा। इसके बाद उन्हें एम्स ले जाया गया। यहां डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है। एम्स में न्यूरो सर्जन की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है।

इस दौरान यहां अस्पताल में उनके सभी आवश्यक टेस्ट भी करवा लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि कमर में खिंचाव आ गया। कई दिन से दर्द के बावजूद वह अपने सभी कार्य नियमित रूप से कर रहे थे। लेकिन, दर्द बढ़ जाने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। हालांकि, अब बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह का स्वास्थ्य पहले से बेहतर है।

गौरतलब है कि राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं। वह भाजपा अध्यक्ष और केंद्र की मोदी सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे हैं। इसी महीने राजनाथ सिंह का जन्मदिन भी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *