September 28, 2024

रेलवे की ओर से अपने यात्रियों के लिए एक और खुशखबरी, गोवा के मडगांव से चंडीगढ़ के बीच एकतरफा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही

0

नई दिल्ली
रेलवे की ओर से अपने यात्रियों के लिए एक और खुशखबरी दी गई है। अब गोवा के मडगांव से चंडीगढ़ के बीच एकतरफा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। यह रेलगाड़ी राजस्थान के कोटा से होकर जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि इस रूट पर यात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। कोटा मंडल के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार, गाड़ी संख्या 02449 मडगांव-चंडीगढ़ एकतरफा विशेष रेलगाड़ी है। 12 जुलाई को सुबह 9:40 बजे प्रस्थान करने के बाद 14 जुलाई सुबह 8:10 बजे के करीब कोटा पहुंचेगी। इसके बाद उसी शाम 6:25 बजे चंडीगढ़ को पहुंच जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्पेशल ट्रेन में विभिन्न श्रेणी के कुल 22 एलएचबी कोच लगे हैं। यह रेलगाड़ी रास्ते में करमाली, थीविम, पेरनेम, रत्नागिरी, रोहा, पनवेल, वसई रोड़, सूरत, वड़ोदरा, रतलाम, कोटा, हजरत निजामुद्दीन, नई दिल्ली, पानीपत और अम्बाला स्टेशनों पर रुकेगी। इस तरह मडगांव और चंडीगढ़ के बीच स्पेशल ट्रेन चलने से बड़े पैमाने पर यात्रियों को सुविधा मिलने वाली है। बताया जा रहा है कि फिलहाल इसे ट्रायल के तौर पर शुरू किया गया है। इससे जिस तरह का अनुभव हासिल होगा, उसके आधार पर आगे का ऐक्शन लिया जाएगा।

त्रि-साप्ताहिक स्‍पेशल ट्रेन के फेरों का विस्तार
दूसरी ओर, पश्चिम रेलवे ने वापी-दानापुर-भेस्तान के बीच त्रि-साप्ताहिक स्‍पेशल ट्रेन के फेरे विस्‍तारित करने का फैसला लिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी की ओर से शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई। इसके अनुसार, पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और उनकी मांग को पूरा करने के उद्देश्य से ट्रेन संख्या 09063/09064 वापी-दानापुर-भेस्तान त्रि-साप्ताहिक स्‍पेशल ट्रेन के फेरे को विशेष किराए विस्‍तारित करने का निर्णय लिया है। ट्रेन संख्या 09063 वापी-दानापुर स्पेशल को 31 दिसंबर तक विस्तारित किया गया है। ट्रेन संख्या 09064 दानापुर-भेस्तान स्पेशल को 2 जनवरी 2025 तक विस्तारित किया गया है। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में उधना, किम, भरूच, वडोदरा, गोधरा, दाहोद, रतलाम, नागदा, उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, बीना, दमोह, कटनी, मैहर, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज छिवकी, पं. दीन दयाल उपाध्याय, बक्सर और आरा स्टेशनों पर ठहरेगी। ट्रेन संख्या 09063 का वलसाड, नवसारी और भेस्तान स्टेशनों पर अतिरिक्त ठहराव होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *