September 29, 2024

हार्दिक फिटनेस के चलते ODI सीरीज से ब्रेक ले रहे हैं, वो गलत हैं, वह निजी कारणों से ले रहे ब्रेक

0

नई दिल्ली
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया था, ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि कौन उनकी जगह टी20 टीम की कमान संभालेगा? टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के बाद पांच मैचों की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर जाना था, जहां सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल को कप्तान बनाया गया था, लेकिन अगले महीने भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टी20 और वनडे स्क्वॉड का ऐलान आज किया जा सकता है। पीटीआई की माने तो टी20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे, लेकिन वनडे सीरीज से उन्होंने निजी कारणों से ब्रेक माना है और ऐसे में वनडे टीम की कप्तानी केएल राहुल करते नजर आ सकते हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली का वनडे सीरीज में खेलना मुश्किल है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा, 'ODI से ब्रेक हार्दिक निजी कारणों से ले रहे हैं, मीडिया में जिस तरह की खबरें आ रही हैं कि हार्दिक फिटनेस के चलते ODI सीरीज से ब्रेक ले रहे हैं, वो गलत हैं।' वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल के साथ-साथ कप्तानी के लिए शुभमन गिल के नाम पर भी चर्चा चल रही है। बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि अगर खिलाड़ी नैशनल ड्यूटी पर नहीं है, तो उसे डोमेस्टिक क्रिकेट में हिस्सा लेने ही होगा, हालांकि इस मामले में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छूट दी गई है।

बीसीसीआई चाहता है कि टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी दिलीप ट्रॉफी में हिस्सा लें, कम से कम वो एक दिलीप ट्रॉफी मैच तो खेले हीं। टीम इंडिया को आने वाले दिनों में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'जो टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं, उनको दिलीप ट्रॉफी में खेलना होगा, रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह खुद फैसला लेंगे कि उन्हें खेलना है या नहीं।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *