September 28, 2024

मुरैना की संजय काॅलोनी में नवविवाहिता की संदिग्ध हालाताें में मौत, ससुराल पक्ष का कहना है कि महिला ने आत्‍महत्‍या की

0

 मुरैना

 कोतवाली थाना क्षेत्र की संजय नगर काॅलोनी में एक नव विवाहिता की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। मरने से पहले महिला के माेबाइल से मायके पक्ष के लोगों को वाॅट्सएप पर दो चिट्ठियां भेजी, गईं जिनमें महिला के खुद की हत्या की आशंका जताई। कुछ देर बाद महिला के भाई के फोन पर सूचना मिली, कि उसकी बहन की मौत हो गई है। ससुरालजन इसे आत्महत्या बता रहे हैं, मायके पक्ष ने हत्या बताकर हंगामा कर दिया।

शव लेकर परिजन पहुंचे अस्‍पताल

संजय कालोनी के 16 बीघा सरकारी आवासों के क्वार्टर नंबर 16 में रहने वाली 27 वर्षीय पूजा जादौन को मृत हालत में बुधवार की शाम ससुरालजन अस्पताल लेकर पहुंचे। सूचना मिलने पर कोल्हूडांडा गांव से मृतका के मायके पक्ष के लोग भी आ गए।

आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर

महिला का पति विवेक जादौन इसे आत्महत्या बता रहा था, लेकिन मायके पक्ष ने इसे हत्या बताते हुए पूजा के मोबाइल से वाॅट्सएप पर आए दो पत्र पुलिस को दिए। बताया गया है कि महिला की शादी पांच महीने पहले ही हुई है, महिला के ससुर एसएएफ में पदस्थ हैं।

महिला के भाई ने कही ये बात

महिला के भाई दीपेंद्र सिंह पुत्र उम्मेद सिंह सिकरवार ने इसे हत्या बताते हुए कहा, कि उसके बहनोई पास विवेक जादौन का फोन आया और बोला कि इसे (पूजा को) ले जाओ वरना इसे मार कर फेंक देंगे। इसके बाद दोबारा फोन आया, कि यह मर चुकी है इसे ले जाओ। दीपेंद्र के अनुसार विवेक ने दो लाख रुपये का कर्जा लिया, उसे पटा नहीं सका तो दहेज के लिए उसकी बहन को प्रताड़ित कर रहा था।

एक पत्र में मारने की और दूसरे में आत्महत्या का लिखा

एक पत्र में लिखा है ससुराल में सभी मुझे पीटते हैं, सबसे ज्यादा सास मुझे बहुत मारती है, पड़ोस में रहने वाली रोली तोमर भी घर में आकर मुझे पीटती है। यह लोग मुझे मारना चाहते हैं, कृपया मेरा साथ दें। वहीं दूसरे पत्र में लिखा है, कि मेरे चरित्र पर झूठा इल्जाम लगा रहे हैं, जबरन मेरी सफाई करवाकर बच्चा गिरवा रहे हैं।

मार-मारकर कागज पर‍ लिखवाया

पत्र में यह भी लिखा है – मुझे मार-मारकर कागज पर बहुत कुछ लिखवा लिया है। शादी के बाद से ही यह लोग मुझे परेशान कर रहे हैं, मुझे मरने पर विवश कर रहे हैं। इन लोगों से परेशान हूं, इसलिए आत्महत्या कर रही हूं। सब लोग मुझे बहुत ज्यादा परेशान कर रहे हैं, मेरे जेवर छुड़ा लिए हैं, मेरा मोबाइल छीनकर उससे झूठे-झूठे मैसेज कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *