September 26, 2024

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की टेंशन बढ़ गई, मेजबानी खतरे में

0

नई दिल्ली
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की टेंशन बढ़ गई है। इस बात की संभावना है कि टीम इंडिया पाकिस्तान में खेलने नहीं जाएगी। हालांकि इस पर अंतिम फैसला केंद्र सरकार करेगी। भारत के पाकिस्तान नहीं जाने से टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत हो सकता है। भारतीय टीम ने पिछले साल एशिया कप के लिए भी पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद एशिया कप हाइब्रिड मॉडल में हुआ और भारत के मैच श्रीलंका में हुए थे। यदि मैन इन ब्लू पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाती है, तो चैंपियंस ट्रॉफी के मैच यूएई में हो सकते हैं।

खालिद महमूद का बड़ा बयान
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन खालिद महमूद ने कहा कि भारतीय टीम के पाकिस्तान आने की संभावना बहुत कम है। उन्होंने कहा, 'बीसीसीआई सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। अगर वे अपनी टीम नहीं भेजते हैं तो श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश भी ऐसा ही करेंगे। खालिद महमूद ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण है। अगर भारत के बिना टूर्नामेंट का आयोजन होता है तो आर्थिक बोझ बढ़ जाएगा। बता दें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आगाज 19 फरवरी को होगा। फाइनल मैच लाहौर में 9 मार्च को खेला जाएगा।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फॉर्मेट
चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन राउंड रोबिन और नॉकआउट फॉर्मेट में किया जाता है। पहले दौर में चार-चार के दो ग्रुप बनाए जाते हैं, जिनमें से प्रत्येक ग्रुप की टॉप दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचती हैं और विजेता टीम फाइनल में भाग लेती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed