September 25, 2024

BCCI ने खोला खजाना, ओलंपिक गेम्स खेलने गए भारतीय एथलीट्स को 8.5 करोड़ की मदद

0

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने  पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) को 8.5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय दल के लिए वित्तीय मदद की घोषणा की। पेरिस ओलंपिक 2024 में 117 सदस्यीय भारतीय दल हिस्सा लेगा।

बसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि बीसीसीआई 2024 पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हमारे बेहतरीन एथलीटों का समर्थन करेगा। हम अभियान के लिए IOA को 8.5 करोड़ रुपये प्रदान कर रहे हैं। हमारे पूरे दल को हमारी शुभकामनाएं। भारत को गौरवान्वित करें! जय हिंद!”

  पेरिस खेलों में भारतीय दल में कुल 47 महिला और 70 पुरुष एथलीट

पेरिस खेलों में भारतीय दल में कुल 47 महिला और 70 पुरुष एथलीट शामिल होंगे। ट्रैक और फील्ड एथलीटों का सबसे बड़ा प्रतिनिधित्व 29 एथलीटों के साथ होगा, जबकि निशानेबाज 21 एथलीटों के साथ दूसरे स्थान पर होंगे। भारोत्तोलन में, भारत का प्रतिनिधित्व केवल मीराबाई चानू करेंगी, जिन्होंने 2021 टोक्यो खेलों में रजत पदक जीता था। घुड़सवारी, जूडो और रोइंग में भी भारत से केवल एक एथलीट होगा।

भारत ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगा

पेरिस ओलंपिक का उद्घाटन समारोह 26 जुलाई को होना है, लेकिन रग्बी 7, फुटबॉल ग्रुप स्टेज और तीरंदाजी रैंकिंग राउंड जैसे आयोजनों के साथ रोमांच पहले ही शुरू हो जाएगा। भारत की ओलंपिक यात्रा 25 जुलाई को व्यक्तिगत तीरंदाजी रैंकिंग राउंड के साथ शुरू होगी। भारत ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेगा। टोक्यो में पिछले ओलंपिक में दल ने एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक जीते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *