September 30, 2024

कनिका मान ‘खतरों के ख‍िलाड़ी’ में डेयरिंग दिखाने के बाद अब ‘बिग बॉस 16’ में

0

 'बिग बॉस 16' की सुगबुगाहट जैसे-जैसे तेज हो रही है, हर किसी की नजर इसी बात पर टिकी है कि इस बार सलमान खान के इस शो में कौन से कंटेस्‍टेंट्स धमाल मचाने वाले हैं। शो का पहला प्रोमो रिलीज हो चुका है और इस बार 'बिग बॉस' और सलमान दोनों कंटेस्‍टेंट्स की मुश्‍क‍िलें पहले से अध‍िक बढ़ाने वाले हैं। शो के कंटेस्‍टेंट्स के नाम पर भी खूब चर्चा हो रही है। इस बीच कनिका मान 'बिग बॉस 16' की पहली कंफर्म कंटेस्‍टेंट बताई जा रही है। टीवी की दुनिया में कनिका मान एक जाना-पहचाना नाम है। वह हाल ही रोहित शेट्टी के डेयर‍डेविल शो 'खतरों के खि‍लाड़ी 12' में भी नजर आई थीं। लेकिन 'बिग बॉस' अलग है। यहां ताकत से ज्‍यादा दिमाग का खेल होता है। डेयरिंग दिखाने से अध‍िक यहां इमोशन को कंट्रोल करने की जरूरत पड़ती है। तो क्‍या कनिका मान 'बिग बॉस' के चक्रव्‍यूह को पार कर पाएंगी? आइए पहले जान लेते हैं कि पल में शोला और पल में माशा बनने वाली कनिका असल में हैं कौन।

टीवी की आलिया भट्ट है 'कन्‍नू'
कनिका मान पेशे से टीवी एक्‍ट्रेस और मॉडल हैं। उन्‍हें जानने वाले प्‍यार से उन्‍हें 'कन्‍नू' पुकारते हैं। कनिका मान को टीवी की आलिया भट्ट भी कहा जाता है। वैसे, उन्‍हें सबसे अध‍िक पॉपुलैरिटी 'गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा' से मिली। साल 2018 में टेलीकास्‍ट हुए इस शो में कनिका मान ने 'गुड्डन' का लीड रोल प्‍ले किया था। कनिका टीवी के साथ-साथ पंजाबी फिल्‍मों और म्‍यूजिक वीडियोज में भी नजर आ चुकी हैं।

कनिका मान का बर्थडे, एजुकेशन
कनिका मान का जन्‍म 7 अक्‍टूबर 1993 को हरियाणा के पानीपत में हुआ। उन्‍होंने पानीपत से स्‍कूल‍िंग की और फिर चंडीगढ़ चली गईं। 'बिग बॉस' के घर में इस बार आपको जमकर बहसबाजी देखने को मिल सकती है। ऐसा इसलिए कि कनिका मान ने पंजाब यूनिवर्सिटी से कानून में मास्‍टर्स की डिग्री ली है। वैसे, 'बिग बॉस' के घर में जज भी बिग बॉस हैं और वही वहां के कानून भी।

कनिका मान के बॉयफ्रें हैं निशांत मलकानी!
कनिका मान शाकाहार पसंद करती हैं। पढ़ने, घूमने और गाने का शौक रखती हैं। वैसे, कनिका मान का बिग बॉस से एक पुराना कनेक्‍शन भी है। असल में यह बात चर्चा-ए-आम है कि वह निशांत मलकानी को डेट कर रही हैं। निशांत मलकानी 'बिग बॉस 14' में नजर आए थे। शुरुआत में तो उन्‍होंने गेम में जान लगा दी थी, लेकिन फिर आउट ऑफ फोकस हो गए थे। जाहिर है, अपने कथ‍ित बॉयफ्रेंड से सीख लेकर कनिका यह गलती शो में नहीं दोहराएंगी। साथ ही शो में एंट्री से पहले ही उनके पास एक प्‍लस पॉइंट होगा कि निशांत के अनुभवों से वह काफी कुछ पहले से सोचकर-समझकर करेंगी।

कनिका मान की फैमिली
कनिका मान के परिवार में मां और पापा के अलावा एक छोटा भाई अभ‍िजीत मान और एक छोटी बहन सिमरन मान भी हैं। निशांत मलकानी की इस गर्लफ्रेंड को खाने को दाल मखनी, राजमा चावल बहुत पसंद हैं।

कनिका मान के करियर की शुरुआत
कनिका मान के बारे में एक दिलचस्‍प जानकारी यह है कि चंडीगढ़ से लॉ की पढ़ाई के दौरान ही उन्‍होंने साथ-साथ मॉडलिंग और एक्‍ट‍िंग का काम भी शुरू कर दिया था। उन्‍होंने कॉलेज के फंशन में पहली बार रैम्‍प वॉक किया था और यहीं से उनके मॉडलिंग करियर के सफर की शुरुआत भी हुई थी।

ब्‍यूटी कॉन्‍टेस्‍ट में हिस्‍सा ले चुकी हैं कनिका मान
'बिग बॉस' के घर का हसीनाओं से पुराना नाता रहा है। कनिका ने 2015 में मिस इंडिया इलिट में हिस्‍सा लिया था। वहां उन्‍होंने मिस कॉन्‍ट‍िटेंटल का टाइटल जीता था। उसी साल यानी 2015 में ही कनिका मान को उनका पहला म्‍यूजिक वीडियो ऑफर हुआ। वह शैरी मान के गाने 'रूहअफजा' में नजर आईं।

कनिका मान का टीवी डेब्‍यू और म्‍यूजिक वीडियोज
लाइट्स-कैमरा और एक्‍शन की दुनिया में कनिका की एंट्री 2016 में टीवी सीरियल 'बढ़ो बहू' से हुई। इसके बाद वह बैक टू बैक कई पंजाबी म्‍यूजिक वीडियोज में नजर आईं। वह 2017 और 2018 में 'व्‍याह', 'क्रश', 'तेरा नाम' और 'पागल' जैसे पॉपुलर पंजाबी गानों के म्‍यूजिक वीडियोज में नजर आईं।

कनिका मान की फिल्‍में और 'गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा'
कनिका मान ने पंजाबी फिल्‍मों में भी काम किया है। 2017 में वह 'रॉकी मेंटल' और 2018 में 'दाना पानी' नाम की पंजाबी फिल्‍मों में नजर आईं। कनिका को टीवी पर 'गुड्डन' के किरदार ने सबसे ज्‍यादा पॉपुलैरिटी दी। 'गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा' में वह टीवी की सबसे कम उम्र की सास भी बनीं।

कनिका मान के बिकिनी फोटो पर हाय तौबा
कनिका मान ने 'खतरों के ख‍िलाड़ी 10' से भी खूब शोहरत हासिल की। 29 साल की चुलबुली कनिका इंस्‍टाग्राम पर भी खूब हिट हैं। उन्‍हें खबर लिखे जाने तक 7.4 मिलियन यूजर्स फॉलो करते हैं। कनिका अपने रील वीडियोज के लिए खूब चर्चित रहती हैं और अपने फैशन सेंस के लिए भी। 'खतरों के ख‍िलाड़ी' के दौरान जब उन्‍होंने बिकिनी में तस्‍वीरें शेयर की थीं, तब उस पर भी खूब हाय तौबा मची थी।

'बिग बॉस 16' में कितना भारी है कनिका मान का पलड़ा?
यकीनन अब देखना दिलचस्‍प होगा कि कानून की जानकार, डेयरिंग, क्‍यूट और बिंदास कनिका 'बिग बॉस 16' में क्‍या रंग जमाती हैं। वह पॉपुलर हैं, टीवी की दुनिया में वह पहले से दर्शकों की फेवरिट हैं। निशांत मलकानी के कारण उन्‍हें बिग बॉस के घर के गेम की समझ भी होगी। सोशल मीडिया पर उनकी पॉपुलैरिटी भी 'वीकेंड का वार' में इविक्‍शन के दौरान उनके काम आ सकती है। कुल मिलाकर इस पहली कंफर्म कंटेस्‍टेंट में दम तो जरूर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *