September 30, 2024

करनाल: सीबीआइ का छापा, सब-इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले में दो भाइयों में से एक पर शक, घोटाले से जुड़े साक्ष्य मिले

0

करनाल
जम्मू-कश्मीर में सब इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को करनाल समेत देशभर में 36 स्थानों पर छापेमारी की थी। करनाल के सेक्टर-नौ स्थित दो सगे भाइयों के मकान को टीम ने नौ घंटे तक खंगाला था। भर्ती घोटाले में करनाल निवासी एक भाई पर शक की सूई गहरा रही है। टीम ने उसके खिलाफ इस घोटाले से जुड़े होने के कुछ साक्ष्य मिले हैं। मामले में जल्द सीबीआइ आगे की कार्रवाई कर सकती है। बुधवार को भी दोनों भाइयों का मकान वीरान रहा। दोनों भाइयों के बारे में पड़ोसी भी कुछ कहने से बचते रहे।

ये था पूरा मामला
जम्मू-कश्मीर में सब इंस्पेक्टर की भर्ती में घोटाला सामने आ चुका है। 30 लाख रुपये तक में पेपर बेचे जाने की बात बताई जा रही है। हालांकि यह परीक्षा रद हो चुकी है। इस मामले में सीबीआइ ने मंगलवार को देशभर में छापेमारी की थी। टीम ने करनाल के सेक्टर-नौ स्थित स्वर्गीय सेवाराम के मकान संख्या 1694 पर मंगलवार सुबह सवा सात बजे छापेमारी की थी। मकान में सेवाराम के दो बेटे रहते हैं। एक बेटा प्राइवेट कंपनी में जाब करता है तो दूसरे का जिले से बाहर टूर एंड ट्रेवल्स का काम बताया जा रहा है। टीम के आने से कुछ समय पहले ही एक भाई घर से चला गया था। छापेमारी के दौरान टीम ने मोबाइल, लैपटाप, सीसीटीवी फुटेज व अन्य दस्तावेज कब्जे में लिये थे।

भाई पर शक की सुई और गहराई
सूत्रों की मानें तो जम्मू-कश्मीर में सब-इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले में एक भाई की संलिप्तता की बात सामने आ रही है। उसपर नौकरी के नाम पर रुपये लेने का आरोप बताया जा रहा है। चर्चा है कि पहले से चल रही मामले की जांच के तहत सीबीआइ को उसके खिलाफ कुछ सुबूत मिले हैं। इससे एक भाई पर शक की सुई और गहरा गई है। हालांकि, सभी आरोप सीबीआइ की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएंगे। इस मामले में जल्द ही सीबीआइ की अगली कार्रवाई हो सकती है। फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

छापे के बाद पसरा सन्नाटा
बुधवार को दोनों भाइयों के घर पर सूनापन छाया रहा। परिवार को कोई सदस्य मकान में नहीं दिखा। न ही यहां किसी प्रकार की आवाजाही होती दिखी। हालांकि मकान पर ताला नहीं लगा था। पड़ोसियों ने भी दोनों भाइयों के बारे में कुछ बोलने से इंकार कर दिया। अब सीबीआइ की जांच के बाद ही दोनों भाइयों के जम्मू-कश्मीर में सब इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले में शामिल होने की बात सामने आएगी। फिलहाल सीबीआइ के छापे के बाद शहर में तमाम चर्चाओं का बाजार गर्म है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *