September 24, 2024

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग जारी- नंबर 3 पर पहुंचे हैरी ब्रूक, जो रूट जल्द बन सकते हैं नंबर वन

0

नई दिल्ली
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। दूसरे टेस्ट मैच में तूफानी शतक जड़ने वाले हैरी ब्रूक और दिग्गज बल्लेबाज जो रूट को टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है। हैरी ब्रूक लंबी छलांग लगाकर नंबर तीन पर पहुंच गए हैं, जबकि जो रूट ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन को नंबर एक हटाने की तैयारी शुरू कर दी है।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मौजूदा समय में केन विलियमसन शीर्ष पर हैं। उनके खाते में 859 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। वहीं, जो रूट 852 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर विराजमान हैं। लिस्ट में तीसरा नाम अब हैरी ब्रूक का है, जो 771 रेटिंग प्वॉइंट्स हासिल कर चुके हैं। इस मुकाबले से पहले वे सातवें पायदान पर थे, लेकिन अब चार पायदानों की छलांग लगाकर सीधे तीसरे पायदान पर पहुंचने में सफल हुए हैं। बाबर आजम, डेरिल मिचेल, स्टीव स्मिथ और रोहित शर्मा को नुकसान हुआ है।

पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज बाबर आजम, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक-एक पायदान नीचे खिसके हैं। बाबर तीसरे से चौथे, मिचेल चौथे से पांचवें, स्मिथ पांचवें से छठे और रोहित छठे से सातवें स्थान पर आ गए हैं। भारत के ओपनर यशस्वी जायसवाल आठवें पर हैं, नौवें पर श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने और दसवें नंबर पर दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजी में टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आर अश्विन नंबर वन टेस्ट बॉलर हैं। जोश हेजलवुड और जसप्रीत बुमराह संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर हैं। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप 10 में एक बदलाव हुआ है। न्यूजीलैंड के मैट हेनरी टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। हालांकि, उनके बराबर ही रेटिंग प्वॉइंट वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स के हैं। इंग्लैंड वर्सेस वेस्टइंडीज तीसरे टेस्ट के बाद टेस्ट रैंकिंग दिलचस्प हो सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *