September 30, 2024

रायपुर से जयपुर और वाराणसी के लिए हवाई सेवा जल्द

0

रायपुर
 हवाई यात्रियों को जल्द ही रायपुर से जयपुर और वाराणसी के लिए हवाई सेवा मिल सकती है। इसके लिए ट्रैवल्स संस्थानों द्वारा विमानन कंपनी को पत्र लिखा गया है। विमानन कंपनी द्वारा भी अपने प्रतिनिधि पिछले दिनों सर्वे कर गए हैं। कंपनी को जल्द एक और सर्वे रिपोर्ट सौंपी जाएगी। रिपोर्ट में बताया जाएगा कि इन क्षेत्रों के लिए हवाई सेवा शुरू होने से उन्हें कितना ट्रैफिक मिलेगा, इसकी जानकारी होगी। संभावना जताई जा रही है कि वाराणसी के लिए फ्लाइट वाया अंबिकापुर होते हुए जा सकती है। साथ ही जयपुर की उड़ान सीधे होगी। अगले दो महीनों के भीतर इन क्षेत्रों के लिए उड़ान शुरू हो सकती है।

ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष (मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़) कीर्ति व्यास ने बताया कि जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू करने की मांग को लेकर पिछले दिनों विमानन कंपनी इंडिगो को पत्र लिखा गया था। रायपुर से जयपुर के लिए हवाई यात्रियों की भारी मांग रहती है। इसके साथ ही इस क्षेत्र में व्यापारी भी काफी ज्यादा रहता है। रायपुर से जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू होने से काफी फायदा मिलेगा। इसके साथ ही कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा पिछले दिनों रायपुर से वाराणसी फ्लाइट शुरू करने की मांग की गई थी। व्यापारिक संघ का कहना है कि इस क्षेत्र के लिए हवाई सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी फायदा पहुंचने वाला है।

रोजाना 28 से 30 उड़ानों की आवाजाही

इन दिनों रायपुर विमानतल से रोजाना 28 से 30 उड़ानों की आवाजाही होती है। इसके साथ ही हवाई यात्रियों की संख्या में भी जबरदस्त बढ़ोतरी हो रही है। स्वामी विवेकानंद विमानतल से अगस्त माह में एक लाख 78 हजार 975 हवाई यात्रियों की आवाजाही हुई। पिछले वर्ष की अपेक्षा हवाई यात्रियों की आवाजाही में पचास हजार से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। साथ ही कार्गो सेवा में भी बढ़ोतरी हुई है। पिछले दिनों उपभोक्ता सेवाओं के मामले में रायपुर अग्रणी स्थान पर भी रहा है। रायपुर विमानतल के निदेशक प्रवीण जैन ने बताया कि अब हवाई यात्रियों की आवाजाही काफी बढ़ती जा रही है। यात्री सुविधाओं में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *