September 23, 2024

स्वियातेक, अल्काराज और जोकोविच की जीत से शुरुआत, ओसाका हारी

0

पेरिस
 इगा स्वियातेक और कार्लोस अल्काराज ने फ्रेंच ओपन जीतने के दो महीने से भी कम समय में रोला गैरां पर वापसी करते हुए पेरिस ओलंपिक खेलों की टेनिस प्रतियोगिता के एकल वर्ग में जीत से अपने अभियान की शुरुआत की।

नोवाक जोकोविच ने भी सीधे सेटों में जीत हासिल की। दूसरे दौर में उनका मुकाबला राफेल नडाल से हो सकता है। नडाल ने हालांकि अल्काराज के साथ मिलकर पुरुष युगल में जीत के साथ शुरुआत की। स्पेन की इस जोड़ी ने अर्जेंटीना के मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 7-6 (4), 6-4 से हराया।

शनिवार को खेले गए अंतिम मैच में एंजेलिक कर्बर ने नाओमी ओसाका को 7-5, 6-3 से हराया। यह दोनों पूर्व में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रह चुकी हैं।

विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी स्वियातेक ने रोमानिया की इरिना कैमेलिया बेगू को 6-2, 7-5 से जबकि फ्रेंच ओपन और विंबलडन चैंपियन अल्काराज ने लेबनान के हैडी हबीब को 6-3, 6-1 से हराया।

पुरुष वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन के खिलाफ 6-0, 6-1 से जीत दर्ज करने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई।

अन्य मैचों में इटली की जैस्मीन पाओलिनी ने रोमानिया की एना बोगदान को 7-5, 6-3 से हराया लेकिन 17वीं वरीयता प्राप्त कैरोलिन गार्सिया रोमानिया की जैकलीन एडिना क्रिस्टियन से 5-7, 6-3, 6-4 से हार गईं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *