September 23, 2024

राजस्थान-दौसा में प्रेम प्रसंग में युवक की बेरहमी से पीटकर हत्या, परिजनों ने थाने में किया प्रदर्शन

0

दौसा.

राहुवास थाना इलाके में बीती रात प्रेम प्रसंग से नाराज युवती के घरवालों ने घर में घुसे एक युवक को इस कदर पीटा की उसकी मौत हो गई। परिजनों ने उसे चोर बताकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को वो युवक घायल अवस्था में मिला। पुलिस ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया।

युवक की मौत के बाद उसके परिजनों और ग्रामीणों ने राहुवास थाने पर प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और धरने पर बैठ गए। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग पर अडे़ हैं। इस दौरान परिजनों ने शव लेने से भी इनकार कर दिया। परिजन एक सरकारी नौकरी और 25 लाख रुपये की बतौर मुआवजा मांग कर रहे हैं। मौके पर मौजूद दौसा ASP दिनेश अग्रवाल और नांगल राजावातान  DSP चारुल गुप्ता सहित पुलिस के कई लोग और तहसीलदार मौके पर मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि लालसोट के झांपदा थाना के प्रेमपुरा गांव का रहने वाला लल्लू प्रसाद का दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शुक्रवार देर रात को गांव से करीब 15 किलोमीटर दूर राहुवास थाना क्षेत्र के जगनेर गांव में युवती से मिलने गया था। वहां घर में घुसते समय युवती के घरवालों ने पकड़ लिया और युवक की जमकर धुनाई की, जिसके चलते युवक अधमरा हो गया। पुलिस को सूचना की गई तो डिप्टी एसपी चारुल गुप्ता और राहुवास थाना पुलिस मौके पर पहुंचे। गंभीर अवस्था में युवक को राहुवास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। शुक्रवार की रात इलाज के बाद शनिवार सुबह तबीयत बिगड़ने दौसा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। युवक की मौत के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और लालू प्रसाद के परिजन ने राहुवास थाने के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। पांच घंटे तक चले प्रशासन की समझाइश के बाद शाम करीब साढ़े चार बजे मामले में सहमति बनी। मांगों को लेकर एसडीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। युवक के परिजनों नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

बांधकर की गई पिटाई
इस सारे मामले पर नांगल राजावतान डिप्टी एसपी चारुल गुप्ता का कहना है कि शुक्रवार रात को करीब 12 बजे  के आसपास सूचना मिली थी कि घर में चोर घुस आया है। कुछ लोगों ने चोर के साथ मारपीट की है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल युवक को लालसोट के अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक के शरीर पर चोटों के कई निशाना मौजूद थे। ऐसा लगता है जैसे खाट के बांधकर की बेरहमी से मारपीट की गई हो। पुलिस का कहना है कि मृतक युवक की जेब से सेल्फॉस की गोली भी मिली है। थाने का घेराव होने के बाद इस मामले को लेकर कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

सरपंच प्रतिनिधि ने लगाए आरोप
संवासा सरपंच प्रतिनिधि दिनेश मीणा ने आरोप लगाते कि रात के समय जगनेर गांव में कुछ दबंग लोग लल्लू प्रसाद को चारपाई पर बांधकर पीट रहे थे। उसके मुंह में जबरदस्ती जहर डालने का प्रयास किया गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

दो साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग
सूत्रों की मानें तो मृतक युवक एक युवती के साथ पिछले दो सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन युवती के परिजन इस बात से खुश नहीं थे। इसलिए शादी नहीं हो पा रही थी। बताया जा रहा है कि मृतक मजदूरी कराता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *