September 22, 2024

पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कहा कि भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान आना ही चाहिए

0

नई दिल्ली
आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को मिली है, लेकिन अभी जो सबसे बड़ा सवाल है वो यह है कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएगी? 26 नवंबर 2008 को मुंबई के ताज होटल में हुए आतंकी हमलों के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है। पाकिस्तान और भारत के बीच द्विपक्षीय सीरीज तब से एक ही बार हुई है, तब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच मैच आईसीसी टूर्नामेंट्स के दौरान या फिर एशिया कप के दौरान होते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही कहा है कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर फैसला भारत सरकार लेगी। इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कहा कि भारत को चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान आना ही चाहिए।

अफरीदी ने कहा, 'हम कई मुश्किल परिस्थितियों में भारत गए हैं, हमें धमकियां मिलीं, फिर भी हम भारत दौरे पर गए। हमें उनके इरादे जल्द समझ आ जाएंगे। हमने हमेशा इंडिया को सपोर्ट किया है, हमें धमकी मिली है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और सरकार ने इसको लेकर हमेशा कड़े कदम उठाए।'

चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 फरवरी और मार्च में खेली जानी है। चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 से पहले एशिया कप को लेकर भी ऐसी ही स्थिति बनी थी। तब भी मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी, लेकिन अंत में यह हाइब्रिड मॉडल के तहत हुआ, जहां भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे और पाकिस्तान में बहुत ही कम मैच हो पाए थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बार साफ किया है कि अगर भारत चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए नहीं आता है, तो ऐसे में उनके बिना ही इस टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाएगा। इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह भी कहा है कि भारत में होने वाले आईसीसी टूर्नामेंट्स में पाकिस्तान भी हिस्सा नहीं लेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *