September 22, 2024

प्री-क्वार्टर में पहुंचने के बाद मनिका ने कहा, हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी

0

पेरिस
 भारतीय टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा ने ओलंपिक में राउंड ऑफ 16 में पहुंचने वाली पहली भारतीय पैडलर बनने पर अपनी खुशी व्यक्त की।

एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने के बावजूद, मनिका बत्रा ने प्रत्येक मैच को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ खेलने और इस अनुभव का लुत्फ उठाने पर फोकस किया है।

विश्व में 28वें स्थान पर काबिज मनिका ने सोमवार देर रात फ्रांस की राजधानी में साउथ पेरिस एरिना 4 में स्थानीय पसंदीदा विश्व नंबर 18 पृथिका पावडे को 4-0 (11-9, 11-6, 11-9, 11-7) से हराया।

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी का अगला मुकाबला हांगकांग चीन की झू चेंगझू या 8वीं सीड जापानी खिलाड़ी मिउ हिरानो से होगा।

मनिका ने मैच जीतने के बाद कहा, "मेरा ध्यान हर मैच को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ खेलना और ओलंपिक का आनंद लेना है और हां, मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं राउंड ऑफ 16 तक पहुंची।"

यह पहला मौका है जब ओलंपिक में भारत टेबल टेनिस टीम स्पर्धाओं के लिए क्वालीफाई करेगा। शरत कमल, हरमीत देसाई, मानव ठक्कर की पुरुष टीम को पहले दौर में चार बार के चैंपियन चीन के खिलाफ एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

इस बीच, मनिका, श्रीजा अकुला और अर्चना कामथ की महिला टीम को अपने पहले मैच में रोमानिया से खेलना है।

मनिका ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारतीय पुरुष और महिला दोनों टीमों की ऐतिहासिक उपलब्धि पर प्रकाश डाला। उन्होंने टीम की तैयारी और देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की प्रतिबद्धता पर विश्वास व्यक्त किया।

27 वर्षीय पैडलर ने कहा, "यह पहली बार है जब हमने महिला और पुरुष टीमों में क्वालीफाई किया है। इसलिए, यह भारत के लिए गर्व का क्षण है कि टेबल टेनिस आगे बढ़ रहा है। मैं इस सफलता से बहुत खुश हूं और मुझे लगता है कि हम सभी बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं, इसलिए हम अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *