September 22, 2024

भारत ने सुपर ओवर में श्रीलंका को पीटा , 3-0 से टी20I सीरीज को किया क्लीन स्वीप

0

पल्लेकेल

 भारत बनाम श्रीलंका के बीच मंगलवार को तीसरा टी20I मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को सुपर ओवर मैच में हराकर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है. वाशिंगटन सुंदर को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जिन्होंने 25 रन बनाने के साथ 2 विकेट लेकर ऑलराउंड प्रदर्शन किया.

भारत ने बनाया कम स्कोर
इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम भी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन ही बन पाई. उसके बाद मैच का निर्णय सुपर-ओवर से हुआ. सुपर ओवर में श्रीलंका ने 4 गेंदों में अपना 2 विकेट को दिए जिसको भारत ने जवाब में पहली ही गेंद पर हासिल कर लिया.

सुपर ओवर में श्रीलंका ने बनाए सिर्फ 2 रन

भारत की तरफ से सुपर ओवर डालने अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर आए। श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस और कुसल परेरा बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। वॉशिंटन सुंदर ने ओवर की पहली गेंद वाइड डाली। इसके बाद उन्होंने ओवर की लीगल पहली गेंद डाली जिसपर कुसल मेंडिस ने सिंगल लिया। ओवर की दूसरी गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में कुसल परेरा आउट हो गए। उनका कैच रवि बिश्नोई ने पकड़ा। ओवर की तीसरी गेंद पर नए बल्लेबाज पथुम निसांका स्ट्राइक पर आए। उन्होंने पहली गेंद पर ही सिक्स लगाना चाहा। लेकिन वह कैच आउट हो गए। इस तरह श्रीलंका सुपर ओवर में सिर्फ 2 ही रन बना पाई।

इस मैच में भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो शुभमन गिल, रियान पराग और वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा रन बनाए. शुभमन गिल ने 37 गेंदों में 39 रन की पारी खेली जिसमें सिर्फ 3 चौके लगाए. उसके अलावा रियान पराग ने 18 गेंदों में 25 और उतनी ही गेंदों में वाशिंगटन सुंदर ने 25 रन बनाए.

संजू सैमसन लगातार फ्लॉप
संजू सैमसन एक बार फिर फ्लॉप रहे और 4 गेंदों में बिना खाता खोले पर आउट हो गए. पिछले मुकाबले में भी संजू सैमसन को मौका दिया गया था जहां, उन्होंने एक भी रन नहीं बनाया था. यशस्वी जायसवाल ने 9 गेंदों में 10 रन बनाए. रिंकू सिंह ने भी 2 गेंदों में 1 सूर्या ने 8 और शिवम दुबे ने 13 रन बनाए.

सूर्यकुमार यादव ने की गेंदबाजी
श्रीलंका की बल्लेबाजी की बात करें तो कुसल परेरा ने 34 गेंदों में 46 और कुसल मेंडिस ने 41 गेंदों में 46 रन बनाए. वहीं, पथुम निसांका 26 रन बनाकर आउट हुए. इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा श्रीलंका की तरफ से कोई भी खिलाड़ी खास प्रदर्शन नहीं कर सका है. भारत की गेंदबाजी की बात करें तो रिंकू सिंह, सूर्यकुमार यादव, रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट लिए

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *