September 21, 2024

दमोह में काले हिरण का गोली मारकर किया शिकार, एक आरोपी गिरफ्तार; दूसरा फरार

0

दमोह

दमोह जिले के हटा वन परिक्षेत्र के रनेह गांव में एक खेत में काले हिरण के शिकार का मामला सामने आया है। काले हिरण के शिकार की सूचना मिलने पर रनेह थाना प्रभारी चंदन सिंह और हटा वन परिक्षेत्र अधिकारी ऋषि तिवारी अमले के साथ मौके पर पहुंचे।

टीम को आता देख शिकारी मौके से भाग गए। वहीं एक शिकारी पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जिसके पास से काले हिरण को बरामद कर वन विभाग ने पोस्टमार्टम के लिए पशु चिकित्सालय हटा भेजा है। रनेह थाना पुलिस और हटा वन परिक्षत्र की संयुक्त कार्रवाई में पकड़े गए शिकारी से पूछताछ की जा रही है। आरोपी पर वन्य जीव अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

प्राप्त जानकारी अनुसार आरोपी गुड्डू पिता भगवान सिंह उम्र 38 साल निवासी सड़क हरदुआ अपने एक अन्य साथी के साथ कुंवरपुर बिला के पास एक मृत हिरण को लेकर जा रहा था। इसकी सूचना पुलिस को मुखबिर द्वारा प्राप्त हुई। तलाशी के दौरान उक्त आरोपी के पास में मृत हिरण बरामद हुआ, जबकि दूसरा आरोपी मोटरसाइकिल साहित फरार हो गया। पुलिस द्वारा मृत मृग को वन विभाग की सहायता से पशु चिकित्सालय हटा लाया गया, जहां डाक्टरों की टीम द्वारा पोस्टमार्टम किया गया।

पशु चिकित्सक ब्रजेंद्र असाटी ने बताया कि जिस हिरण का शिकार किया गया है वह लगभग दो साल का काला हिरण है। गोली मारकर उसकी हत्या की गई है। वहीं वन परिक्षेत्र अधिकारी ऋषि तिवारी का कहना है एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके पीछे कोई गिरोह हो सकता है। पता लगाया जा रहा है। जल्द ही सभी आरोपी पकड़ लिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed