September 22, 2024

श्रीलंका को बड़ा झटका, पथिराना समेत ये तेज गेंदबाज सीरीज से हुआ बाहर

0

नई दिल्ली

भारत के खिलाफ श्रीलंका के खिलाड़ियों का चोटिल होने का सिलसिला जारी है। टी20 सीरीज के आगाज से पहले दुश्मंथा चमीरा और नुवान तुसारा बाहर हो गए थे, वहीं अब दो अन्य तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका भी चोटिल होकर 2 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इन दोनों के स्थान पर श्रीलंका ने वनडे टीम में मोहम्मद शिराज और ईशान मलिंगा को जगह दी है। ये दोनों ही तेज गेंदबाज अनकैप्ड हैं।

मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका चोटिल होकर वनडे सीरीज से हुए बाहर

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान मथीशा पथिराना फील्डिंग के समय डाइव लगाने के प्रयास में अपना कंधा चोटिल करवा बैठे थे और इसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। पथिराना की चोट की गंभीरता इसी बात से पता लगाई जा सकती है कि उन्होंने दोबारा मैदान पर आकर एक भी गेंद नहीं डाली। तभी से उनके वनडे सीरीज खेलने पर संशय था और अब उनके बाहर होने की जानकारी आ गई है।

दूसरी तरफ, दिलशान मदुशंका को अभ्यास के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्या हो गई। इसी वजह से अब वह भी वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। मदुशंका को टी20 सीरीज के लिए पहले नहीं चुना गया था लेकिन वह नुवान तुसारा के बाहर होने के बाद रिप्लेसमेंट के रूप में आए थे। वहीं, इसके बाद उन्हें वनडे स्क्वाड में भी जगह दी गई थी।
मोहमद शिराज और ईशान मलिंगा को मिल सकता है डेब्यू का मौका

श्रीलंका के वनडे स्क्वाड में रिप्लेसमेंट के रूप में आने वाले मोहम्मद शिराज और ईशान मलिंगा को अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू का मौका नहीं मिला है लेकिन हो सकता है कि इन्हें टीम इंडिया के खिलाफ अपना जलवा दिखाने का मौका मिल जाए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शिराज ने अपने करियर में अभी तक 47 लिस्ट ए मैचों में पांच से भी कम की इकॉनमी रेट से 80 विकेट चटकाए हैं। वहीं, ईशान ने अभी तक सिर्फ 7 लिस्ट ए मैच ही खेले हैं, जिसमें उनके खाते में 12 विकेट हैं।

श्रीलंका का वनडे सीरीज के लिए अपडेटेड स्क्वाड

चरित असलंका (कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, कामिंदु मेंडिस, जेनिथ लियानागे, निशान मदुषका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेल्लागे, चमीका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, अकीला धनंजय, असिथा फर्नांडो, मोहम्मद शिराज, ईशान मलिंगा।

आपको बता दें कि श्रीलंका के स्क्वाड में शामिल बिनुरा फर्नांडो भी चेस्ट इंफेक्शन से पीड़ित हैं। इसी वजह से एहतियातन तौर पर श्रीलंका ने सल जेनिथ, प्रमोद मदुशन और जेफरी वेंडरसे को स्टैंडबाई के रूप में स्क्वाड में शामिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *