October 1, 2024

Road Safety World Series : इंदौर में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा सहित कई खिलाडियों का जमावड़ा, कल से मैच शुरू

0

इंदौर
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के इंदौर में होने वाले पांच क्रिकेट मैचों पर संकट के बादल छाए हुए हैं. छह देशों के 100 से ज्यादा खिलाड़ियों ने इंदौर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। मैच 17 से 19 सितंबर तक होलकर स्टेडियम में होंगे. भारतीय टीम अपना मैच 19 सितंबर को खेलेगी. कल होने वाले मैच के लिए आज दोपहर बाद अभ्यास होना है, लेकिन बरसात की वजह से अब तक मैदान से कवर नहीं हटाया जा सका। मौसम ऐसा ही बना रहा तो मुकाबले खटाई में पड़ सकते हैं. हालांकि तैयारियां पूरी की जा रही है. मैदान के विशेषज्ञ समंदर सिंह चौहान अभी कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है.

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा सहित बीते दौर के सितारा खिलाड़ी आज चार्टेड विमान से इंदौर पहुंचे.जहां इनका स्वागत झमाझम बारिश ने किया.ये सभी खिलाडी इंदौर में आयोजित रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूनार्मेंट में हिस्सा लेने आए हैं.

पहला मैच बांग्लादेश लीजेंड और न्यूजीलैंड के बीच
फिलहाल 17 सितंबर को बांग्लादेश लीजेंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच होगा. इसी दिन इंग्लैंड लीजेंड और वेस्टइंडीज लीजेंड के बीच मैच है, जबकि 18 सितंबर को श्रीलंका लीजेंड और दक्षिण अफ्रीका लीजेड के बीच मैच होगा. 18 सितंबर को ही ऑस्ट्रेलिया लीजेंड और बांग्लादेश लीजेंड के बीच शाम 7:30 बजे मैच है 19 सितंबर को भारत लीजेंड और न्यूजीलैंड के बीच शाम को मैच का शेड्यूल है.

ये खिलाड़ी इंदौर आए
एक साथ इतने सारे सितारा खिलाड़ी इंदौर पहले कभी नहीं आए थे.यह नजारा ऐसा था मानों सितारों से सजी आकाशगंगा जमीन पर उतर आई हो.पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह, आस्ट्रेलिया के ब्रेट ली,शेन वाटसन, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ जैसे कई सितारा खिलाड़ी इंदौर के होलकर स्टेडियम में अपने खेल का कमाल दिखाएंगे.अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए जब टीमें आती हैं तो भारी सुरक्षा व्यवस्था होती है, लेकिन इस बार यह खिलाड़ी सहज अंदाज में नजर आए.

टूनार्मेंट में आठ टीमें खेल रही हैं
बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन की शुरूआत हो चुकी है.इस टूनार्मेंट का उद्देश्य नागरिकों के बीच सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाना है.टी20 फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूनार्मेंट में दुनिया के कई दिग्गज क्रिकेटर खेल रहे हैं.टूनार्मेंट में आठ टीमें खेल रही हैं जो न्यूजीलैंड लीजेंड्स, इंडिया लीजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स, आॅस्ट्रेलिया लीजेंड्स और वेस्ट इंडीज लीजेंड्स हैं.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का ओपनिंग गेम इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच हुआ था.जिसमें इंडिया लीजेंड्स ने 61 रनों से शानदार जीत हासिल की थी. बता दें कि इंडिया लीजेंड्स टूनार्मेंट के डिफेंडिंग चैंपियन हैं.

इंदौर में खेले जाएंगे ये मैच:

  • सितम्बर 17 इंग्लैंड लीजेंड्स श्२ वेस्ट इंडीज लीजेंड्स
  • सितंबर 17 दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स श्२ श्रीलंका लीजेंड्स
  • सितम्बर 18 आॅस्ट्रेलिया लीजेंड्स श्२ बांग्लादेश लीजेंड्स
  • सितम्बर 18 इंडिया लीजेंड्स श्२ न्यूजीलैंड लीजेंड्स
  • सितम्बर 19 इंग्लैंड लेजेंड्स श्२ साउथ अफ्रीका लेजेंड्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *