September 23, 2024

संत हिरदाराम नगर में विस्थापित परिवारों के पट्टे संबंधी मामलों का अभी तक नहीं हो सका निराकरण

0

संत हिरदाराम नगर

संत हिरदाराम नगर में निवास करने वाले सिंधी विस्थापित परिवारों के पट्टे संबंधी मामलों का निराकरण अभी तक नहीं हो सका है। ऐसे परिवारों को धारणा अधिकार आदेश का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। सैकड़ों प्रकरण अब भी लंबित हैं।

डेढ़ साल पहले जिला प्रशासन ने मुकिता इंटरनेशनल स्कूल में शिविर लगाकर लोगों से आवेदन लिए। प्रशासन ने तया किया था कि जल्द ही सर्वे कराया जाएगा, इसी आधार पर पट्टे दिए जाएंगे। अभी तक सर्वे नहीं हुआ है। प्रशासन ने यहां के संगठनों को भरोसा दिलाया था कि लोकसभा चुनाव के बाद सर्वे कराया जाएगा। अब लोगों को सर्वे का इंतजार है।

सैकड़ों पुराने प्रकरण भी लंबित, नागरिकों के अनुसार राजस्व विभाग इन आवदेन की स्थिति के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दे रहा है। शिविर में आवेदन दे चुके रहवासियों के अनुसार आवेदन लेने के बाद कहा गया था किसर्वे के बाद पट्टा दिया जाएगा पर सर्वे नहीं हुआ है। सिंधी विस्थापित परिवारों को बसाहट के समय जो पट्टे दिए गए थे उनकी अवधि भी समाप्त हो गई है।

इन प्रकरणों का निराकरण भी नहीं हो पा रहा है
पूज्य सिंधी पंचायत के कार्यकारी अध्यक्ष भरत आसवानी का कहना है किप्रशासन के उदासीन रवैए से लोग परेशान हैं। वन ट्री हिल्स के लीज रिन्युवल का मामला भी इसी कारण अटका है। पंचायत अब मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की तैयारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *