September 23, 2024

पीसीबी प्रमुख ने अधिकारियों से भारतीय टीम को लेकर बयानबाजी न करने कहा

0

कराची
 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने पीसीबी अधिकारियों से कहा है कि वह आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारत के अपनी टीम भेजने के फैसले को लेकर कोई बयान नहीं दें। पीसीबी प्रमुख के इस आदेश के बाद से ही इस मामले में अन्य अधिकारियों की ओर से कोई बयान नहीं आया है। पीसीबी प्रमुख ने कहा है कि भारतीय टीम को मनाने की जिम्मेदारी उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को दे दी है। इसलिए इस मामले में अच्छा है कि कोई टिप्पणी नहीं की जाए और आईसीसी को ही इसे संभालने दिया जाए।

 इसलिए . हाल के दिनों में नकवी या किसी अन्य बोर्ड अधिकारी की ओर से इस बारे में कोई टिप्पणी या बयान नहीं आया है कि अगर भारत अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजता है तो क्या होगा।

नकवी ने यह मानते हुए कि भारत अपनी टीम भेजेगा, सभी संबंधित अधिकारियों को चैम्पियंस ट्रॉफी की तैयारी जारी रखने का निर्देश दिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इससे पहले पाकिस्तान में खेले जाने वाले एशिया कप में भारतीय टीम को उनके यहां नहीं भेजने पर बयान दिया था। पीसीबी अपने कई प्रयासों के बाद भी टीम इंडिया को खेलने के लिए नहीं मना पाया है। उसने टूर्नामेंट में भारत के सारे मैच एक ही मैच स्थल लाहौर में रखे हैं। वहीं भारतीय बोर्ड इन्हें किसी तटस्थ स्थल पर खेलना चाहता है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच पाकिस्तान में होना है और इसमें 8 टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। इन सभी को 4-4 टीमों के दो ग्रुप बनाए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *