September 23, 2024

बिहार-हाजीपुर में मृतक कांवड़ यात्रियों के परिजनों को मिलेंगे चार-चार लाख, सीएम नीतीश कुमार ने जताई संवेदना

0

वैशाली.

वैशाली (हाजीपुर) के औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में रविवार देर रात हाईटेंशन तार की चपेट में आने से नौ कावंरियों की मौत हो गई थी। अब बिहार सरकार ने इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को चार-चार रुपये की अनुग्रह अनुदान राशि देने का एलान किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्घटना काफी दुःखद है और मैं इस घटना से मर्माहत हूं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने के शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर नॉर्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड द्वारा मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान भुगतान कर दिया गया है।

नौ लोग बुरी तरह से झुलस गए
ग्रामीणों का कहना है कि सुल्तानपुर के लोग एकसाथ डीजे बजाते हुए सोनपुर के पहलेजा घाट जल उठाने के लिए जा रहे थे। सभी लोग डीजे के संगीत पर झूमते नाचते जा रहे थे। तभी अचानक डीजे 11 हजार के बिजली के सम्पर्क में आ गया। इसमें नौ लोग बुरी तरह से झुलस गए। आठ की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। एक ने कुछ देर बाद दम तोड़ दिया। बाकी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हाजीपुर के सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश ने कहा कि कांवरिया डीजे पर जा रहे थे। डीजे गाड़ी बहुत ऊंची थी। डीजे हाइटेंशन तार के संपर्क में आ गया। इसी कारण हादसा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *