September 22, 2024

विभा पटेल बोली- भाजपा की यादव सरकार पर आदिवासी विरोधी

0

कांग्रेसर सरकार की भांति विश्व आदिवासी दिवस पर छुट्टी नहीं दी

भोपाल। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल ने भाजपा की मोहन यादव सरकार को आदिवासी विरोधी निरुपित किया है। श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने विश्व आदिवासी दिवस पर 9 अगस्त को एक दिन का अवकाश घोषित किया था लेकिन भाजपा की मोहन यादव ने इस मौके पर अवकाश घोषित नहीं किया। इससे उसका आदिवासी विरोधी चेहरा जनता के सामने आ गया। इस मामले में भाजपा के आदिवासी सांसदों और विधायकों की खामोशी पर भी उन्होंने हैरानी जताई है।
श्रीमती विभा पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि आरएसएस के दबाव में होने से भाजपा सरकार ने विश्व आदिवासी दिवस पर विभिन्न आयोजन भी नहीं किए। भाजपा सरकार का यह कृत्य अन्यायपूर्ण है। इसे आदिवासी समाज का अपमान बताते हुए उन्होंने कहा कि आदिवासियों की भावनाओं से भाजपा सरकार का कोई सरोकार नहीं है। न ही वह आदिवासियों की सभ्यता, संस्कृति का संरक्षण, संवर्धन करना चाहती है। उसका ध्यान सिर्फ ट्रांसफर-पोस्टिंग पर है।
श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि भाजपा की मोहन यादव सरकार को आम जनता को बताना चाहिए कि वह आदिवासियों की संस्कृति और परंपरा के खिलाफ क्यों हैं? उन्होंने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस पर अवकाश घोषित नहीं करने का अर्थ है कि भाजपा की मोहन यादव सरकार ने आदिवासी संस्कृति और परंपराओं को मानने से इनकार कर दिया है
श्रीमती विभा पटेल ने कहा कि मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस यादव सरकार के इस फैसले की निंदा करती है। हम भाजपा की इस हरकत को हर मंच पर आदिवासियों को बताएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के राज में आदिवासियों पर लगातार अत्याचार बढ़े है। आदिवासी महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षा देने में भी भाजपा सरकार पूरी तरह से नाकाम भी रही है। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस महिला आदिवासियों के साथ हो रहे अन्याय को सहन नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *