September 27, 2024

रचना टॉवर में में हुई 15 लाख की लूट केस में बड़ा खुलासा, युवती समेत 3 गिरफ्तार

0

भोपाल
 राजधानी भोपाल में सांसद और मंत्री की कॉलोनी रचना टॉवर में शराब कारोबारी से 12 लाख रुपए की लूट के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोच लिया है। इसमें एक युवती भी शामिल है। वहीं एक आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। शराब कंपनी के पूर्व कर्मचारी की लुटेरों से जेल में दोस्ती हुई थी। जिसके बाद प्लान करके इस पूरी वारदात को अंजाम दिया गया। लूट करने वाले दोनों आरोपी यूपी के हैं। जबकि पूर्व कर्मचारी और युवती भोपाल की है। पुलिस वारदात में उपयोग लाई गई पिस्टल और लूटी गई रकम की बरामदगी में जुटी है।  

शराब कारोबारी से लुटे थे 12 लाख  

गोविंदपुरा स्थित रचना टॉवर में बीते 7 अगस्त को दो लुटेरों ने पिस्टल की नोंक पर शराब कारोबारी 62 वर्षीय श्याम सुंदर जायसवाल से 12 लाख रुपए की लूट की थी। आरोपी बिना नकाब पहने दफ्तर में दाखिल हुए और बेखौफ वारदात को अंजाम देकर भाग निकले थे। लूट करने के बाद आरोपी स्कूटी से भागे थे। स्कूटी पर तीन लोग सवार थे। इसमें एक युवती भी शामिल थी। जोकि रचना टॉवर के बाहर इंतजार कर रही थी। पुलिस ने लुटेरों का रूट मैप तैयार किया तो वह अग्रवाल स्वीट्स से अप्सरा टॉकीज, जेके रोड होते हुए पिपलानी पेट्रोल पंप की ओर पहुंचे। जहां लगे सीसीटीवी कैमरे में वह कैद हो गए। स्कूटी नंबर के आधार पर पुलिस ने युवती समेत तीन आरोपियों को दबोच लिया है।

पूर्व कर्मचारी ने रची थी लूट की साजिश

वहीं पुलिस इस मामले चौथे आरोपी की तलाश में जुटी है। लुटेरे यूपी के रहने वाले हैं। शराब कंपनी के पूर्व कर्मचारी मदन ने लूट की साजिश रची थी। उनकी जेल में दोस्ती हुई थी। यह लूट रचना टॉवर में सीनियर एमआईजी फ्लैट नंबर 108 पूर्व विधायक संतोष साहू को आवंटित मकान में हुई थी। यहां आरएस प्रीमियम लिकर नामक छत्तीसगढ़ की शराब कंपनी का दफ्तर है। इस कंपनी की शहर में करीब आधा दर्जन शराब दुकानें हैं। शराब की दुकानों की बिक्री का दिनभर का कलेक्शन इसी दफ्तर में जमा होता है।

बता दें कि 7 अगस्त की सुबह दो बदमाश कलेक्शन एजेंट वीरेन्द्र गुप्ता के बारे में पूछताछ करते हुए शराब कंपनी के दफ्तर पहुंचे और श्याम सुंदर जायसवाल से पिस्टल की नोक पर 12 लूटकर भाग निकले थे। घटना के समय फ्लैट में वीरेन्द्र गुप्ता समेत तीन अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे, लेकिन वे तीनों सोए हुए थे। बदमाशों ने उनके दोनों कमरे बाहर से लॉक कर दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *