October 1, 2024

पीसीसी सदस्य नहीं बन पाए मंत्री सिंहदेव, कांग्रेस संगठन चुनाव की केंद्रीय समिति ने जारी की 310 सदस्यीय सूची

0

रायपुर
कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने शुक्रवार को 310 सदस्यीय प्रदेश्ा कांग्रेस कमेटी (पीसीसी डेलीगेट ) की सूची जारी की। इस सूची में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित विधायक, सांसद और प्रदेश पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।

मंत्री टीएस सिंहदेव, अनिला भेड़िया, विधायक कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय सहित कई विधायकों को सूची में शामिल नहीं किया गया है। सरगुजा से मंत्री सिंहदेव के भतीजे आदित्येश्वर शरण सिंह, मंत्री अमरजीत भगत और प्रेमसाय सिंह टेकाम सहित अन्य को शामिल किया गया है। 18 सितंबर को प्रदेश निर्वाचन अधिकारी हुसैन दलवई राजीव भवन में पीसीसी डेलीगेट की बैठक लेंगे।

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने 16 से 20 सितंबर तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) सदस्यों की चुनाव प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 24 से 30 सितंबर तक नामांकन की प्रक्रिया होनी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों की घोषणा भी एक-दो दिन में हो जाएगी।

पीसीसी डेलीगेट के रूप में विधानसभा अध्यक्ष डा चरणदास महंत, उनकी पत्नी सांसद ज्योत्सना महंत, पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा और उनके बेटे पंकज शर्मा, पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ला और उनके बेटे भवानी शंकर शुक्ला का नाम है। प्रदेश महामंत्री संगठन के पद से हटाए गए चंद्रशेखर शुक्ला और संचार विभाग के चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला का नाम भी सूची में शामिल नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी गिरीश देवांगन, शैलेश नितिन त्रिवेदी तो प्रदेश अध्यक्ष मरकाम के करीबी माने जाने वाले अमरजीत चावला, पीयूष कोसरे का नाम सूची में शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *