September 28, 2024

स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण छह सप्ताह के लिए खेल से दूर हुईं श्रीजा अकुला

0

नई दिल्ली
भारत की शीर्ष वरीयता प्राप्त टेबल टेनिस खिलाड़ी श्रीजा अकुला स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण छह सप्ताह के लिए खेल से दूर हो गई हैं। चोट का मतलब है कि वह 22 अगस्त से शुरू होने वाले आगामी अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगी।

वर्तमान में दुनिया की 21वें नंबर की खिलाड़ी अकुला ने ओलंपिक डॉट कॉम के हवाले से एक बयान में कहा, मुझे यह बताते हुए दुख हो रहा है कि मुझे स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चला है और मेरे डॉक्टर की सलाह पर, मुझे छह सप्ताह तक आराम करने की आवश्यकता होगी, जिसका दुर्भाग्य से मतलब है कि मैं यूटीटी 2024 में भाग नहीं ले पाऊंगी।

अकुला को यूटीटी 2024 में जयपुर पैट्रियट्स के लिए खेलने के लिए चुना गया था। अब उनकी जगह टीम में अंडर-19 यूथ नेशनल चैंपियन और यूटीटी डेब्यू करने वाली नित्याश्री मणि होंगी।

पिछले हफ्ते, श्रीजा अकुला ने पेरिस 2024 ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के बाद महिला एकल में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 22वीं रैंकिंगहासिल की थी।

पेरिस 2024 में, अकुला ने राउंड ऑफ 64 में स्वीडन की तत्कालीन दुनिया की 58वें नंबर की खिलाड़ी क्रिस्टीना कल्बर्ग को हराया और फिर राउंड ऑफ 32 में सिंगापुर की 52वीं रैंक वाली जेंग जियान को हराया।

अकुला और मनिका बत्रा ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धाओं में राउंड ऑफ 16 में पहुंचने वाली देश की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं। हालांकि, अकुला राउंड ऑफ 16 में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की दुनिया की नंबर 1 यिंगशा सुन से हार गईं।

श्रीजा और मनिका महिला एकल रैंकिंग में शीर्ष 25 में जगह बनाने वाली एकमात्र भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed