September 27, 2024

प्रदेश में अपराधियों की अब नहीं खैर ! व्हॉट्सएप पर आ जाएगा वारंट, मोहन यादव सरकार का ये है प्लान

0

भोपाल

मध्य प्रदेश में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए अब टेक्नोलॉजी का भरपूर इस्तेमाल होने वाला है. इसके लिए मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव (Mohan Yadav) ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि अब पुलिस पहुंचे या न पहुंचे, लेकिन अपराधियों के पास वारंट, समन और नोटिस व्हाट्सएप सहित अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंच जाएगा. सीएम मोहन यादव मंगलवार (20 अगस्त) की सुबह वाल्मिकी धाम आश्रम पहुंचे थे.

यहां उन्होंने राज्यसभा सांसद उमेश नाथ महाराज के साथ पूजा अर्चना की. इसके बाद उन्होंने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए नोटिस सहित अन्य कानूनी दस्तावेज अब सोशल मीडिया और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर भेजा जाएगा. 

अब इस तरह से जारी होगा वारंट
सीएम का कहना है कि पुलिस को नोटिस और अन्य वारंट जारी करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. इसके लिए अब पुलिस सोशल मीडिया का इस्तेमाल करेगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जहां नए थाने खोलने की आवश्यकता होगी, वहां पर थाने खोले जाएंगे. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उज्जैन में दो नए थाने खोलने का ऐलान किया है. बता दें, सीएम मोहन के पास गृह मंत्रालय का भी चार्ज है.

भव्य तरीके से मनाई जाएगी जन्माष्टमी
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि नई सरकार के गठन के बाद उनके कार्यकाल में पहली बार जन्माष्टमी का त्योहार आ रहा है. इसे लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी भी की जा रही है. मुख्यमंत्री मोहन यादव पहले भी कह चुके हैं कि जन्माष्टमी पर्व को तहसील और पंचायत स्तर तक मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद उज्जैन जिले की महिदपुर तहसील के नारायण गांव में बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है. नारायण में भगवान श्री कृष्णा लकड़ी बीनने के लिए जाते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *