September 24, 2024

महिलाओं के बीच चल रहे विवाद में युवक की कुल्हाड़ी मारकर कर दी हत्या

0

अनूपपुर

पानी भरने को लेकर दो परिवारों के महिलाओं के बीच चल रहे विवाद में दोनों परिवार के पुरुषों के बीच झगड़ा हुआ जो एक पक्ष के लिए जानलेवा साबित हो गया। एक युवक की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी गई।

घटना कोतमा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जर्रा टोला अंतर्गत बोडरी गांव की है। मृतक का नाम दिनेश उर्फ कल्लू पिता बिरजू बैगा 30 वर्ष है घटना में मृतक का पुत्र दीपू और मोहन 18 वर्ष घायल हुआ है। आरोपित का नाम नानदाऊ पिता स्व रामविशाल बैगा है। मृतक और आरोपित दोनों एक ही मोहल्ले के रहने वाले हैं।

कोतमा थाना प्रभारी सुंदरेष मरावी ने बताया कि शनिवार शाम करीब 7 बजे कि यह घटना है। बताया गया मृतक दिनेश उर्फ कल्लू बैगा की बेटी के साथ पानी भरने को लेकर कुछ दिन पहले आरोपित नानदाऊ की पत्नी से झगड़ा हो गया था। शनिवार को पंचायत भवन के पास हैंडपंप से मृतक की बेटी रेखा पानी लेकर आ रही थी जहां नानदाऊ रास्ते में मिल गया था तो वह रेखा से विवाद कर बैठा था।

कुल्हाड़ी छीनकर कर दिया वार
यह जानकारी लगने पर दिनश उर्फ कल्लू बैगा और पुत्र दीपू दोनों नानदाऊ के घर शनिवार शाम को कुल्हाड़ी लेकर पहुंचे। इस दौरान दोनों के बीच गाली गलौज और झूमा झटकी हुई। बताया गया मृतक जब कुल्हाड़ी से नानदाऊ को मारने का प्रयास किया तो आरोपित नानदाऊ ने कल्लू से कुल्हाड़ी छीन ली और कल्लू के सिर पर प्रहार कर दिया जिससे दाहिने तरफ गंभीर चोट आई।

इसी दौरान कल्लू का बेटा दीपू उर्फ मोहन भी नानदाऊ को झपटने लगा तो उसे भी आरोपित द्वारा कुल्हाड़ी से मारने दौड़ा तो दीपू भी घायल हो गया जिसे कोतमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि दिनेश उर्फ कल्लू बैगा को अस्पताल लाया गया जहां ड्यूटी डॉक्टर ने जांच उपरांत मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने घटनास्थल से कुल्हाड़ी जब्त कर ली है
रविवार को आरोपित पकड़ लिया गया है बताया गया मृतक शराब पीकर गांव के लोगों से झगड़ा करता रहता था। सभी उससे तंग आ चुके थे। मृतक के शव का पंचनामा पीएम कारवाई के बाद स्वजनों को सौंप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *