September 22, 2024

मंत्री श्रीमती उइके ने अलीराजपुर जिले की समीक्षा बैठक की

0

मंत्री श्रीमती उइके ने अलीराजपुर जिले की समीक्षा बैठक की

भोपाल

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री एवं जिले की प्रभारी मंत्री श्रीमती संपतिया उईके ने अलीराजपुर में चंद्रशेखर आजाद नगर स्थित अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद कुटिया का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने चंद्र शेखर आजाद जी की प्रतिमा को नमन करके पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने आज़ाद स्मृति संग्रहालय का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि स्कूल के बच्चों को प्रतिवर्ष इस ऐतिहासिक स्थान का भ्रमण करवाना चाहिए। जिससे युवा पीढ़ी भारतीय राष्ट्रवाद के गुण सीखे और साथ ही भारत की स्वाधीनता के दौरान लड़े रणबाकुरों के बारे में जानकारी मिले।

"एक पेड़ माँ के नाम" अभियान के तहत वृक्षारोपण किया

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं जिले की प्रभारी मंत्री श्रीमती संपतिया उईके ने कलेक्टर परिसर अलीराजपुर में "एक पेड़ माँ के नाम" अभियान के तहत वृक्षारोपण किया। उन्होंने समस्त उपस्थित जनसमूह को आग्रह किया कि पर्यावरण का शुद्ध एवं वातावरण का ठंडा रखने के लिए हम सभी को पेड़ अवश्य लगाना चाहिए।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्रीमती उईके ने मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा में कहा कि इस क्षेत्र एवं राज्य के विकास के लिए हम सभी को प्रयास करना होगा। पत्रकार प्रशासन का एक अभिन्न अंग है। उन्होंने बताया की जिले में उनकी मुख्य प्राथमिकता स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और प्रत्येक पात्र नागरिक को शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाना रहेगा।

इस दौरान सांसद श्रीमती अनिता चौहान, मकु परवाल, कलेक्टर डॉ. अभय अरविंद बेडेकर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *