September 28, 2024

स्कूल में बच्चों से ‘रघुपति राघव राजा राम’ गवाना गलत,सरकार चला रही हिंदुत्व का अजेंडा-महबूबा मुफ्ती

0

जम्मू.
 जम्मू के दौरे पर आईं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती सोमवार को बीजेपी पर जमकर बरसीं. इसके अलावा उन्होंने स्कूलों में बच्चों के भजन गाने पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि बच्चों से ‘रघुपति राघव राजा राम’ गवाना गलत है. पहले यहां स्कूलों में ‘लब पे आती है दुआ बनके तम्नना मेरी’ गवाया जाता था. इसे क्यों बंद कर दिया गया. इसमें क्या बुराई थी. यह तो किसी मजहब से नहीं जुड़ा था.

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा- हम गांधी की कद्र करते हैं, लेकिन मुसिल्म बच्चों से भजन गवाना गलत है. आप गांधी के कद्र दान कब से बन गए. आप तो गोडसे को पूजते हैं, जो सबसे बड़ा आतंकी था और जिसने गांधी को मारा. महबूबा ने कहा कि यहां हर समुदाय के लोग रहते हैं. हर किसी को हक है अपनी तरह जीने का. जम्मू-कश्मीर ने मुस्लिम बाहुल राज्य होने के बावजूद पाकिस्तान को दरकिनार किया और धर्म निरपेक्ष हिंदुस्तान से हाथ मिलाया. ये यह सोचकर किया कि उनके महजब की हिफाजत यहां होगी. पर बदकिसमती की बात यह है कि हमारी पहचान छीन ली गई है.

इस वीडियो में पहले स्कूल का बोर्ड दिखाई देता है। इसके बाद  क्लासरूम में लगभग दर्जनभर स्टूडेंट भजना गाते हुए दिखते हैं। वहीं शिक्षक सामने खड़े होकर भजन गवाते हैं। क्लास में कई छात्राएं भी दिखाई देती हैं जिन्होंने नकाब पहन रखा है। कुलगाम जिले के दमहाल हांजी पोरा के तहसीलदार अहमद लोन ने कहा कि उन्होंने भी सोशल मीडिया पर वीडियो देखा है। हालांकि इस बारे में कोई भी  औपचारिक शिकायत नहीं मिली है।

बता दें कि शुक्रवार को कश्मीर पुलिस ने दो मौलानाओं अब्दुल राशिद दाऊदी और मुश्ताक अहमद वीरी को पब्लिल सेफ्टी ऐक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। दाऊदी बरेलवी स्कॉलर हैं। वही वीरी पर भी पीएसए लगाया गया है। वह जमीयत अहले हदीस के धार्मिक नेता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *