September 21, 2024

बच्चों के व्यक्तित्व विकास में मां का बड़ा योगदान होता है : श्रीमती कृष्णा गौर

0

भोपाल

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती कृष्णा गौर कहा कि हमारा मीनल क्षेत्र एक प्रकार से तीर्थ क्षेत्र बनता जा रहा है, यहाँ धार्मिक आयोजन लगातार होते रहते हैं, वे गणेश पार्क न्यू मिनाल में ईको फ्रेन्डली गणेष मूर्तियों के निर्माण के 12 वर्ष पूर्ण होने के कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी। राज्य मंत्री श्रीमती गौर ने कहा कि मैं देख रही हूं कि बच्चों के गणेश प्रतिमा के निर्माण में उनकी माता का बड़ा योगदान है और हम हमेशा से कहते हैं कि बच्चों के चरित्र विकास में बच्चों के व्यक्तित्व विकास में उनकी माता का बड़ा योगदान होता है।

मंत्री श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि हमारे धर्म संस्कृति में मनाए जाने वाले यह पर्व हमारे मन को उल्लास से भरते हैं, हमारे जीवन में नए रंग भरते हैं। भगवान गणेश का 10 दिवसीय उत्सव जब आरंभ होने जा रहा है तो हमारे बच्चों ने मिट्टी के गणेश जी की प्रतिमा बनाई है और बच्चों के साथ बड़े भी बहुत ही उत्साह से उनकी मदद कर रहे हैं।

हिंदू धार्मिक संगठन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में पूर्व पार्षद संजय वर्मा , वार्ड 65 की पार्षद श्रीमती शिरोमणि शर्मा, पार्षद श्रीमती उर्मिला मौर्य, वरिष्ठ नेता सुरेंद्र वाटिका, विक्रम सिंह बघेल, मंडल अध्यक्ष निलेश गोर, वार्ड 72 के पार्षद विकास पटेल और विधायक प्रतिनिधि भानपुर मंडल विनोद साहू, वरिष्ठ कार्यकर्ता बहन राधा राठौर आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *