September 21, 2024

सपा नेता नवाब सिंह का पीड़िता के साथ DNA सैंपल हुआ मैच, बलात्कार की पुष्टि

0

कन्नौज

कन्नौज में सपा नेता और पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव का नाबालिग रेप पीड़िता के साथ डीएनए सैंपल मैच हुआ है. इसके साथ ही पीड़िता के साथ बलात्कार की पुष्टि हो गई है. फोरेंसिक टेस्ट रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. डीएनए सैंपल मैच होने के बाद अब नवाब सिंह की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. अब नाबालिग से रेप के साथ-साथ पुलिस पॉक्सो एक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल करेगी.  

बीते 11 अगस्त की रात को कन्नौज में पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव ने नाबालिग लड़की के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया था. इस दौरान पीड़िता ने 112 नंबर डायल कर पुलिस को कॉल किया था और मामले की जानकारी दी थी, जिसके बाद 112 और कोतवाली पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी. जब पुलिस वहां पहुंची तो पीड़िता की बुआ भी वहां मौजूद थी तो पुलिस ने बुआ को कस्टडी में लेकर पूछताछ की थी.   

पीड़िता की ओर से शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया था और पीड़िता का उसके परिजनों की सहमति के आधार पर मेडिकल कराया गया था. मेडिकल होने पर रेप की पुष्टि हुई थी. इसके बाद पुलिस ने धाराएं जोड़कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.

इस रेपकांड की दूसरी आरोपी पीड़िता की बुआ है, जो नाबालिग को लेकर लखनऊ से नवाब सिंह यादव के पास उसके कॉलेज में पहुंची थी. घटना के समय वह कमरे के बाहर मौजूद थी. पीड़िता ने उसे आवाज भी लगाई थी, लेकिन उसने कोई मदद नहीं की थी. पुलिस नवाब सिंह और पीड़िता की बुआ दोनों को अरेस्ट कर चुकी है.

पूछताछ के दौरान रेप पीड़िता की बुआ ने पुलिस को बताया था कि वह नवाब सिंह को करीब 5-6 साल से जानती है. उसका नवाब सिंह के साथ फिजिकल रिलेशन होने की बात भी सामने आई. इससे पहले उसने पुलिस जांच को गुमराह करने की कोशिश की थी. पीड़िता की बुआ ने कहा था कि नवाब सिंह को फंसाया जा रहा है और इसके पीछे सपा के कुछ ब्राह्मण नेताओं का ही हाथ है.

नवाब सिंह के करीबी रिश्तेदार पर बुलडोजर एक्शन

इससे पहले नवाब सिंह के करीबी रिश्तेदार की अवैध संपत्ति पर प्रशासन ने बुलडोजर एक्शन भी किया था. तिर्वा में बने बांके बिहारी कोल्ड स्टोरेज की बाउंड्री वॉल, जोकि 450 वर्ग मीटर सरकारी जमीन पर बनी थी, उसे ढहा दिया गया था. इसको लेकर पहले नोटिस दिया गया था कि सात दिनों में अवैध कब्जा हटा लिया जाए, लेकिन जब कब्जा नहीं हटा तो कोल्ड स्टोरेज की दीवार को कुछ ही मिनटों में ढहा दिया गया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *