September 24, 2024

मस्क की मुश्किलें बढ़ीं : ट्विटर ने सौदा तोड़ने पर ठोका मुकदमा

0

वाशिंगटन
 
दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ट्विटर ने 44 अरब डॉलर का सौदा तोड़ने पर मस्क के खिलाफ अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट में मुकदमा दायर किया है। ट्विटर ने मुकदमा दर्ज कराते हुए डेलवेयर कोर्ट से गुजारिश की है कि वह मस्क को आदेश दे कि ट्विटर डील 54.20 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर पूरी की जाए। मस्क ने इस मुकदमे के बाद ट्विटर का नाम लिए बिना एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, जरा विडंबना देखिए। बता दें कि मस्क ने अप्रैल में ट्विटर को खरीदने की घोषणा की थी।
 
क्या चाहता है टि्वटर

माइक्रोब्लॉगिंग साइट चाहता है कि 54.20 डॉलर प्रति शेयर (करीब 4,300 रुपये) के हिसाब से जो सौदा हुआ था, मस्क उसे पूरा करें। ट्विटर ने कहा, हम यह कार्यवाही इसलिए कर रहे हैं ताकि मस्क को आगे किसी भी उल्लंघन से रोका जाए। मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि मस्क ने अधिग्रहण समझौते की कई शर्तों को तोड़ा है। यह भी आरोप लगाया गया है कि इस पूरे प्रकरण से ट्विटर के बिजनेस और छवि को नुकसान पहुंचा है।

इसलिए रद्द किया सौदा

एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था, लेकिन बाद में उन्होंने इस सौदे को रद्द कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि ट्विटर ने अभी तक फर्जी और स्पैम अकाउंट की संख्या की जानकारी नहीं दी है। इसके जवाब में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा है कि सौदे को खत्म करने के फैसले पर मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *