September 24, 2024

भदोही में सपा विधायक के घर से नाबालिग बरामद, एक दिन पहले फंदे पर लटकी मिली थी लड़की की लाश

0

भदोही
 उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक जाहिद बेग के आवास में फंदे से लटकी एक घरेलू सहायिका का शव बरामद हुआ है। एक दिन बाद मंगलवार को पुलिस ने श्रम प्रवर्तन विभाग के साथ मिलकर बेग के घर छापा मारा और बाल श्रम में लगी एक किशोरी को मुक्त कराया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि विधायक जाहिद बेग के घर आठ साल तक काम करने वाली नाजिया नाम की लड़की ने सोमवार को उनके घर के एक कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसका पता तब चला जब 14 साल की एक लड़की घर में नाजिया को जगाने गई। उन्होंने बताया कि नाजिया का पोस्टमॉर्टम कराया गया है, जिसमें उसकी मौत फांसी के कारण होने की बात सामने आई है।

एसपी ने कहा कि मामले की जांच पूरी होने के बाद अधिक जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि मंगलवार दोपहर को श्रम प्रवर्तन अधिकारी जीपी सिंह के नेतृत्व में उनके विभागीय कर्मचारियों और स्थानीय पुलिस ने विधायक के आवास से घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली नाबालिग लड़की को मुक्त कराया। उन्होंने बताया कि नाबालिग लड़की को चिकित्सा जांच के लिए भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि श्रम विभाग विधायक के खिलाफ 10 साल की उम्र से काम कर रही एक लड़की की मौत और 14 वर्षीय लड़की (जिसे बचाया गया था) को काम पर रखने के सिलसिले में मामला दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *