September 27, 2024

न्यायालय की अवहेलना करना पड़ा महंगा, ट्रैफिक पुलिस ने 13 बसों को पकड़ा

0

कटनी
जिले में न्यायालय के नियमों की अवहेलना करने वाले बस चालकों पर पुलिस ने कार्रवाई की। कुछ दिनों पहले न्यायालय ने बरही क्षेत्र में गिट्टी से ओवर लोड हाईवा पर कार्रवाई की थी, जिसके बाद कलेक्टर ने भी आरटीओ को न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करवाने और कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी।

हाल ही में नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों पर कटनी पुलिस ने मोर्चा संभाला और स्कूली बसों पर कार्रवाई की। सभी बस संचालकों को बसों में सीसीटीवी, जीपीआरएस से लेकर सभी चीजों को दुरुस्त करने का नोटिस जारी किया, जिसके बाद बुधवार सुबह से ही लगभग आधा सैकड़ा के करीब स्कूली वाहनों की चैकिंग कर 13 गाड़ियों में अलग-अलग अनियमितताओं को चलते थाना परिसर में खड़ा कराया गया। वहीं, कार्रवाई देख कई स्कूल संचालकों में हड़कंप की स्थिति बनी।

कार्रवाई में जुटे ट्रैफिक प्रभारी विनोद दुबे ने बताया की सभी जब्त 13 वाहनों की जांच की जा रही है। कुछ पर चलानी कार्रवाई की गई। वहीं, कुछ का मामला बनाकर न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। पूरे मामले पर एसपी सुनील जैन ने बताया की सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देश पर कई बसों की जांच की गई, जिसमें 13 स्कूली वाहनों पर कई प्रकार की लापरवाही देखने को मिली। किसी में महिला अटेंडेंड नहीं थी, तो किसी में जीपीआरएस तक नहीं थे। ऐसी सभी गाड़ियों को खड़ा करवाने के साथ कार्रवाई की जा रही है। वहीं, जिन छात्रों के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं हैं वे गाड़ी लिए मिलते हैं तो उनके अभिभावकों पर कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की कार्रवाई से न सिर्फ बच्चों की सुरक्षा बढ़ती है बल्कि इससे सड़क हादसे होने की आशंका भी बनी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *