September 25, 2024

हटाये गये कलेक्टर : मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव की समीक्षा बैठक के बाद गिरी गाज, बदले गए ये कलेक्टर…

0

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव की समीक्षा बैठक के बाद आज सरकार ने बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम को हटा दिया गया है। दयाराम के स्थान पर हरीष एस. को बस्तर की कमान सौंपी गई है। हरीष अभी सुकमा जिला के कलेक्टर हैं।

बस्तर से हटाए गए दयाराम को राज्य कौशल विकास अभिकरण का संचालक बनाया गया है। वहीं, देवेश कुमार ध्रुव को सुकमा का नया कलेक्टर बनाया गया है। ध्रुव अभी भिलाई नगर निगम के आयुक्त हैं। बताया जा रहा है कि कलेक्टर्स कांफ्रेंस के दौरान प्राथमिकता वाली योजनाओं में बस्तर संभाग का प्रदर्शन बेहद खराब पाया गया। इसी वजह से सरकार ने उन्हें हटा दिया है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले महीने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के विकास और नक्सल उन्मूलन अभियान की समीक्षा की थी। इस दौरान शाह ने 2026 तक बस्तर सहित पूरे देश से नक्सलवाद को समाप्त करने का लक्ष्य दिया है। अफसरों के अनुसार शाह ने बस्तर संभाग में विकास और नक्सल उन्मूलन के लिए वहां अच्छे अफसरों विशेष रुप से कलेक्टर को पदस्थ करने का निर्देश दिया है। इसके बाद से ही शाह के निर्देश के आधार बस्तर संभाग के कलेक्टरों को परखा जा रहा था। दयाराम इसमें फिट नहीं बैठ रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *