September 24, 2024

बिहार-गोपालगंज में दो चाचाओं ने की भतीजी की हत्या, मां लगाया मारकर लटकाने का आरोप

0

गोपालगंज.

गोपालगंज जिले के कटेया थाना क्षेत्र के छोटकी अमेया गांव में इंटर की छात्रा रिया की हुई मौत के मामले में एक नया मोड़ सामने आ गया जब रिया की मां ने अपने दो देवर पर ही रिया की हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। दरअसल, गोपालगंज जिले के कटेया थाना क्षेत्र के छोटकी अमेया गांव निवासी रिया का शव फंदे से लटका हुआ मिला था। पहले दिन आत्महत्या की आशंका जताई जा रही थी। अब उसकी मां ने सोमवार को थाने में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि रिया के बड़े पापा और चाचा ने उसकी हत्या की है।

रिया की मां विंध्यवासिनी देवी ने थाने में दिए आवेदन में कहा है कि उनकी बेटी रिया तिवारी उर्फ शगुन गोरखपुर में पढ़ती थी। 10 सितंबर की रात आठ बजे जेठ विजय तिवारी और देवर अजय तिवारी रिया को गांव लेकर आए थे। उसके बाद से बेटी साथ में थी। शनिवार की दोपहर तीन बजे विजय तिवारी और अजय तिवारी कहीं से घर पर आए। उस समय घर के दरवाजे पर ताला लगा था। चाबी महंत तिवारी नाम के व्यक्ति के पास रहता है। विजय तिवारी ने महंत को फोन कर बुलाया था। इसके बाद विजय और अजय घर में घुसे थे।

मारपीट के बाद फंदे से लटकाया
मां ने आवेदन में आरोप लगाया है कि घर में जाने के बाद उनकी बेटी को जेठ और देवर दोनों ने बरामदे में बुलाया। फिर उसे दो-तीन चांटा मारा। इसके बाद बेटी को छत पर लेकर चले गए। कुछ ही देर में वह खुद छत पर पहुंच गई। दरवाजे के ऊपर से उन्होंने झांका तो देखा कि अजय तिवारी और विजय तिवारी उनकी बेटी के गर्दन में फंदा फंसाकर पंखा से लटका रहे। शोर मचाया तो विजय तिवारी ने उनके सिर पर किसी चीज से वार किया जिससे वह बेहोश हो गई। होश आने पर देखा कि उनकी बेटी के शव को सीढ़ी के रास्ते उतारकर वे लोग गाड़ी में लादकर गायब करने की नीयत से कहीं लेकर चले गए।

मां की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज
इस पूरे मामले में कटेया थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि मृत बच्ची की मां के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। घटना में शामिल आरोपितों को बहुत जल्द गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *