September 24, 2024

चेतेश्वर पुजारा बने गेंदबाज, इंग्लैंड में दिखाई लेग स्पिन की कला

0

नई दिल्ली

भारत की टेस्ट टीम की नई दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी का भी ज्ञान है। आपने शायद कभी उन्हें गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा होगा, लेकिन ये बात सच है कि चेतेश्वर पुजारा एक लेग स्पिनर हैं और वे ठीक-ठाक गेंदबाजी कर सकते हैं। हालांकि, उनको गेंदबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिलता है, लेकिन कुछ मौकों पर उन्होंने गेंदबाजी की है, लेकिन उतने सफल नहीं हुए हैं।

चेतेश्वर पुजारा मौजूदा समय में काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं, जहां उन्हें गेंदबाजी करते देखा गया। हालांकि, एक ही ओवर चेतेश्वर पुजारा ने किया, लेकिन उनकी लेग स्पिन की कला को कई लोगों ने देखा। वे भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी एक बार ओवर करा चुके हैं। उस समय भी उन्होंने सिर्फ एक ही मैच में एक ही ओवर गेंदबाजी की थी। शायद ऐसा रहा होगा कि किसी गेंदबाज का एंड चेंज कराना रहा होगा।

फिलहाल, काउंटी चैंपियनशिप की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के लिए लीसेस्टरशायर के खिलाफ गेंदबाजी की। चेतेश्वर पुजारा ने एक ओवर किया, जिसमें कुल 8 रन खर्च किए और उनको कोई सफलता नहीं मिली। यहां तक कि कोई बल्लेबाज बीट भी नहीं हुआ, क्योंकि गेंद ज्यादा स्पिन नहीं कर रही थी। लंबे समय के बाद गेंदबाजी करना मुश्किल काम है और ऐसे में टर्न प्राप्त करना बहुत बड़ा काम है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *